उधम सिंह नगर ब्रेकिंग : खटीमा बनबसा सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित फोर लेन की भी हुई संस्तुति

खटीमा-बनबसा के मध्य सड़क को फोर लेन बनाने तथा इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।


खटीमा बनबसा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 09 को नेपाल से जोड़ने के लिए 04 किलोमीटर को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने और इसे फोर लेन बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था। इस पर केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से इस मार्ग को फोर लेन बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने की सहमति दे दी गई है। 


इस पर राज्य सरकार की ओर से तत्काल केंद्र सरकार को अनापत्ति प्रदान कर दी गई है। अनापत्ति आदेश सचिव लोक निर्माण आरके सुधाशुं की ओर से जारी किया गया है। इस मार्ग के निर्माण से भारत- नेपाल के बीच नया व्यापारिक जोन भी बनेगा। तथा दोनों देशों के बीच व्यापार व सांस्कृतिक क्षेत्रों में आशातित वृद्धि होगी। इस मार्ग का निर्माण कार्य एनएचएआई के द्वारा किया जाएगा।