देहरादून से हरिद्वार के सबसे बड़े फ्लाईओवर पर शुरू हुई वाहनों की आवाजाही, अब देहरादून से हरिद्वार 30 मिनट में कर सकेगें सफर

देहरादून से हरिद्वार का सबसे बड़ा हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही शुरू होने से यात्रियों को जाम से मुक्ति मिल गई है। जनता इसका लंबे समय से इंतजार कर रही थी


राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 पर नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर वाहनों आवाजाहीशुरू हो गई है। फ्लाईओवर गुरुवार को वाहनों के लिए खोल दिया गया है।फिलहाल देहरादून से हरिद्वार के लिए वाहनों की आवाजाही हो रही है। जबकि, हरिद्वार से आने वाले वाहनों को अभी पुराने रेलवे फाटक से ही आना पड़ रहा है। दूसरे ट्रैक पर बचे हुए काम को तेजी से पूरा किया जा रहा है।


रायवाला के जंगल से हरिपुरकलां मुख्य बाजार रायवाला फॉरेस्ट से हरिपुर कला मेंन मार्केट तक लगभग दो किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर को बुधवार को वाहनों के लिए खोला जाना था। इसके लिए दो दिन पहले ट्रायल कर के हाईवे प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी। कार्यदायी संस्था के अधिकारी बुधवार देर रात तक फ्लाईओवर खुलवाने की बात कहते रहे। लेकिन, देर रात तक फ्लाईओवर पर काम पूरा नहीं हो पाया था। जिस कारण बुधवार को फ्लाईओवर नहीं खुल पाया। आखिरकार गुरुवार को फ्लाईओवर खुल जाने पर यात्री भी खुश नजर आए।


यात्रियों को जाम से मिली मुक्ति-


हरिपुरकलां फ्लाईओवर से दून-हरिद्वार-ऋषिकेश मार्ग पर अब आपको मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर की लंबाई करीब दो किमी है, जो देहरादून से हरिद्वार का सबसे लंबी दूरी का फ्लाईओवर है।


सप्त ऋषि चैक पोस्ट से तीन मोरी पुलिया तक पहुंचाएगा फ्लाईओवर- 


फ्लाईओवर से गुजरने वाले वाहन देहरादून जिले के प्रवेश द्वार सप्तऋषि चेक पोस्ट से शुरू होकर हरिपुरकलां का मुख्य बाजार, सूखी नदी व राजाजी टाइगर रिजर्व के प्रवेश द्वार और जंगल क्षेत्र को पार कराकर राजाजी के मध्य वन क्षेत्र में तीन मोरी पुलिया तक पहुंचता है।