हार्दिक शाह बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव

गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हार्दिक शाह पीएम मोदी के नए निजी सचिव होंगे।वह राजीव टोपनो की जगह लेंगे। हार्दिक शाह 2010 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस हैं।कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की ओर से जारी लेटर में कहा गया है कि कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने हार्दिक शाह की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, वह फिलहाल प्रधानमंत्री कार्यालय में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर तैनात हैं।

हाल ही में वरिष्ठ नौकरशाह राजीव टोपनो को वाशिंगटन में विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया, राजीव टोपनो 1996 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने पिछले साल जुलाई में पीएम का निजी सचिव नियुक्त किया गया था।

जून महीने में प्रधानमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के तबादले हुए थे, राजीव टोपनो के अलावा ब्रजेंद्र नवनीत को जिनेवा, स्विट्जरलैंड में विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में राजदूत और भारत का स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था, नवनीत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अपनी सेवा दे चुके हैं। नवनीत तमिलनाडु कैडर के 1999 बैच के आईएएस हैं, जुलाई, 2014 से सितंबर 2019 के दौरान वह पीएमओ में संयुक्त सचिव रहे चुके हैं।