उत्तरकाशी में अब पल भर में दूर हो जाएंगी बिजली विभाग से जोड़ी समस्याएं।

avatar

Reported by Admin

On 24 Jan 2020
उत्तरकाशी में अब पल भर में दूर हो जाएंगी बिजली विभाग से जोड़ी समस्याएं।

उत्तरकाशी।
बिजली के गलत बिल, कनेक्शन में देरी या ‌‌आपकी कोई अन्य शिकायत है, तो अब सीधे उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ऊर्जा निगम के टिहरी और उत्तरकाशी जिले के उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए मंच के कार्यालय ने यहां काम करना शुरू कर दिया है। ऊर्जा निगम के लदाड़ी स्थित खंड कार्यालय परिसर में मंच का कार्यालय स्थापित किया गया है।


उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए और उनके हितों के संरक्षण के लिए पूरे प्रदेश में नौ शिकायत निवारण मंच इस वक्त काम कर रहे हैं। उत्तरकाशी के अलावा हाल ही में श्रीनगर, कर्णप्रयाग, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में शिकायत निवारण मंच खोले गए हैं। देहरादून, हरिद्वार, रूद्रपुर, हल्द्वानी में मंच के कार्यालय पहले से ही काम कर रहे हैं। टिहरी और उत्तरकाशी जिले के उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतों का निस्तारण अभी देहरादून स्थित मंच के गढ़वाल क्षेत्र कार्यालय स्तर पर किया जा रहा था। इसके लिए शिकायत करने वालों को सुनवाई के दौरान देहरादून की दौड़ लगानी पड़ती थी, लेकिन अब उत्तरकाशी में ही शिकायतों की सुनवाई संभव हो सकेगी।
उत्तरकाशी के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के उपभोक्ता सदस्य विपिन बनियाल ने बताया कि कोई भी उपभोक्ता सादे कागज पर अपनी शिकायत लिखकर मंच के कार्यालय में भेज सकता है। ऑन लाइन शिकायत भी सीजीआरएफयूकेआई एट द रेट जीमेल डॉट कॉम पर दर्ज कराई जा सकती है। इसके अलावा, फोन नंबर-8534936955 और 8171333308 पर भी शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मंच की ओर से दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर शिविर भी लगाए जाएंगे। ताकि उपभोक्ताओं की शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया जा सके।

4 0