नैनीताल ब्रेकिंग:वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रिय प्रदर्शनी द्वारा मादक पदार्थों की अवैध तस्करी के विरुद्ध अभियान में 205 नशीले इंजेक्शनों के साथ तस्कर को किया गया गिरफ्तार   |   बिग ब्रेकिंग:कोरोना महामारी के खिलाफ उम्मीद का टीका बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग पांच की मौत कोविशिल्ड पूरी तरह सुरक्षित   |   उत्तराखंड:कुमाऊं विवि में संगीत का शोध छात्र चुरा रहा था महिला के अंडर गारमेंट्स परिजनों ने रंगे हाथों पकड़ा और जमकर की पिटाई   |   उत्तराखंड ब्रेकिंग:उत्तराखंड के इन गांवों में भाजपा नेताओं के आने पर लगा प्रतिबंध   |   नैनीताल ब्रेकिंग:15 फ़रवरी से पहले राशनकार्ड से आधार लिंक करवा लें नही तो राशन नही मिल पायेगा जल्दी कीजिये आख़िरी मौका है ये   |   उत्तराखंड सरकार ने कोविड की जाँच के लिए आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन जांच की दरें घटाई   |   मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया प्रदेश के पहले बाल मित्र थाने का उद्घाटन, राजधानी के डालनवाला में बनाया गया है बाल मित्र थाना   |   देहरादून से हरिद्वार के सबसे बड़े फ्लाईओवर पर शुरू हुई वाहनों की आवाजाही, अब देहरादून से हरिद्वार 30 मिनट में कर सकेगें सफर   |  

उधम सिंह नगर ब्रेकिंग : खटीमा बनबसा सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित फोर लेन की भी हुई संस्तुति

avatar

Reported by Awaaz Desk

On 8 Jan 2021
उधम सिंह नगर ब्रेकिंग : खटीमा बनबसा सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित फोर लेन की भी हुई संस्तुति

खटीमा-बनबसा के मध्य सड़क को फोर लेन बनाने तथा इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।


खटीमा बनबसा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 09 को नेपाल से जोड़ने के लिए 04 किलोमीटर को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने और इसे फोर लेन बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था। इस पर केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से इस मार्ग को फोर लेन बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने की सहमति दे दी गई है। 


इस पर राज्य सरकार की ओर से तत्काल केंद्र सरकार को अनापत्ति प्रदान कर दी गई है। अनापत्ति आदेश सचिव लोक निर्माण आरके सुधाशुं की ओर से जारी किया गया है। इस मार्ग के निर्माण से भारत- नेपाल के बीच नया व्यापारिक जोन भी बनेगा। तथा दोनों देशों के बीच व्यापार व सांस्कृतिक क्षेत्रों में आशातित वृद्धि होगी। इस मार्ग का निर्माण कार्य एनएचएआई के द्वारा किया जाएगा।




0 0

Leave a Comment

Awaaz Desk

Reported by Awaaz Desk

On 22 Jan 2021

कृषि कानूनों को लेकर किसानों में बीजेपी को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है
Anuj Awasthi

Reported by Anuj Awasthi

On 22 Jan 2021

हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही शुरू होने से यात्रियों को मिली जाम से मुक्ति