किसानों के समर्थन में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बेहड़ ने दिया धरना

avatar

Reported by Tapas Vishwas

On 5 Jul 2020
किसानों के समर्थन में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बेहड़ ने दिया धरना

जिला प्रशासन द्वारा ऊधम सिंह नगर बाजपुर की करीब 5838 एकड़ जमीन की खरीद प्रयोग पर रोक लगने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है ।लगातार किसानों और उनके समर्थन में आकर विपक्षी पार्टी आंदोलन कर रही हैं। इसी के मद्देनजर रविवार को बाजपुर बचाओ मुहिम के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मालिकाना हक की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के 35 दिन का धरना प्रदर्शन जिला मुख्यालय के गांधी पार्क में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा के नीचे दिया।


इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल और पूर्व काग्रेस मंत्री तिलकराज बेहड़ में धरने को समर्थन देते हुए सरकार के खिलाफ हमला बोला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद कुंजवाल और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने प्रदेश सरकार मुर्दाबाद किसान उत्पीडऩ बंद करो फर्जी मुकदमे लगाने बंद करो आदि नारे भी लगाए। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर विधायक गोविंद कुंजवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर फेल है। सरकार तानाशाही पर उतर आई है और जनविरोधी फैसले ले रही है। इसका उदाहरण बाजपुर में जमीनों की खरीद फरोख्त पर रोक लगाना है। जनता सरकार को आने वाले वक्त में जवाब देगी। 


इस दौरान धरने को समर्थन देते हुए पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ ने कहा  कि सरकार के इशारे पर ही बाजपुर की 5838 एकड़ जमीन की खरीद फरोख्त पर रोक का आदेश डीएम ने जारी किया है। इस मामले को लेकर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन के 35 दिन बीत चुके है। लेकिन सरकार इस मामले को हल करने को तैयार नहीं है। उल्टा कुछ समय के लिये सड़क पर विरोध करने वाले किसानों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दो कैबिनेट मंत्री के आश्वासन भी जनता को राहत नहीं दे पाए हैं।अधिकारियों के तानाशाही रवैए के चलते बाजपुर के किसानों के साथ-साथ आम लोग परेशान हैं।

प्रशासन जमीन की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने के चलते लोग भूखे मरने को मजबूर हैं सरकार इस मामले में आंखें बंद कर बैठी है जो गलत है पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार को लोगों को मालिकाना हक देना होगा और अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो सड़कों पर आकर आंदोलन किया जाएगा और किसानों को उनका हक दिलाया जाएगा।







0 0