झूठी ख़बर प्रकाशित होने से मुख्यालय में चर्चाओं से माहौल गर्म ।

avatar

Reported by Tapas Vishwas

On 27 Mar 2020
 झूठी ख़बर प्रकाशित होने से मुख्यालय में चर्चाओं से माहौल गर्म ।

कोरोना वायरस COVID-19 लेकर जहा पूरे विश्व में हाहाकर मचा हुआ है , कोरोना एक महामारी का रूप ले चुका है शासन और प्रशासन अपने देश की जनता को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा  है । ऊधम सिंह नगर भी कोरोना के भय से भयभीत है । जिसको लेकर जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरिंदरजीत सिंह   जिले के सभी अधिकारियो ,कर्मचारियों ,और  समाजसेवियो के साथ मिल कर कोरोना वायरस के महामारी से जिले  को बचाने  के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे है , लेकिन इसके उल्टे  कुछ ऐसे गैर जिम्मेदार  न्यूज पोर्टल है जो बिना किसी पुष्टि व पड़ताल किये हुए गलत ख़बर प्रकाशित कर लोगो को भ्रमित और भयभीत कर रहे है ।

26 मार्चको एक निजी पोर्टल ने रुद्रपुर में 7 कोरोना संदिग्ध मिलने की बात प्रकाशित की थी निजी पोर्टल की खबर के अनुसार दो लोग पीलीभीत से किसी महिला से मिलकर लौटे थे ,और महिला सऊदी अरब से लौटी थी ,ये खबर प्रकाशित होते ही रुद्रपुर प्रशासन हरकत में आ गया  और तफतीश से पता चला कि ऐसा कोई मामला रुद्रपुर में नहीं है बल्कि कुछ दिन पहले सितारगंज मैं कुछ लोगो कि जांच कि गयी थी सभी की कोरोना वाइरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी । लेकिन न्यूज़ पोर्टल ने रुद्रपुर के नाम पर खबर लगा दी खबर की पुष्टि करना भी जरूरी नहीं समझा ।

आवाज उत्तराखंड एक जिम्मेदार न्यूज पोर्टल होने के नाते सभी न्यूज़ पोर्टलों से अपील करता है कि बिना खबर की पुष्टि और सही पढ़ताल किए बगैर खबर को प्रकाशित न करें , देश में हालात नाजुक है और मीडिया को एक बड़ी भूमिका ज़िम्मेदारी के साथ निभानी है ।







0 0