नगर निगम रुद्रपुर लगा रहा है भाजपा मुखिया के ज़ीरो टॉलरेंस के दावों पर पलीता

avatar

Reported by Tapas Vishwas

On 18 Oct 2020
नगर निगम रुद्रपुर लगा रहा है भाजपा मुखिया के ज़ीरो टॉलरेंस के दावों पर पलीता

उत्तराखंड में भाजपा और भाजपा मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत के भय, भ्रष्टाचार मुक्त और ज़ीरो टॉलरेंस के दावों पर भाजपा के अपने ही पलीता लगा रहे है। धरातल पर भी भ्रष्टाचार मुक्त और ज़ीरो टॉलरेंस के त्रिवेंद्र सरकार के दावों के दम निकलता दिख रहा है। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय स्थित नगर निगम में मिट्टी चोरी में भाजपा पार्षद पति की संलिप्तता और भाजपा नगर अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद मामले की जांच अब तक मजधार में लटकी हुई है। आपको याद दिला दें, कुछ दिन पूर्व महानगर रुद्रपुर नगर निगम के रंपुरा क्षेत्र में नाली की खुदाई से निकली मिट्टी की चोरी का मामला स्थानीय लोगों के विरोध के बाद सामने आया था। मामले में ठेकेदार के साथ स्थानीय भाजपा पार्षद पति का नाम  मिट्टी की चोरी में जुड़ने के बाद  तत्कालीन एमएनए जयभारत द्वारा निष्पक्ष जांचकर करने के आदेश सहायक अभियंता को  दिए थे, लेकिन शासन द्वारा ईमानदार एमएनए जयभारत के स्थानांतरण के बाद अब मामला मझधार में लटकता हुआ नज़र आ रहा है।


 इस मामले में आवाज़ उत्तराखंड ने स्थानीय लोगों की  आवाज़ और मामलों को प्रमुखता से उठाया था । तो इस मामले में कई बार ख़बर प्रकाशित करने के साथ सहायक अभियंता गजेंद्रपाल ने मामले में जानकारी मांगी थी लेकिन हर बार  सहायक अभियंता गजेंद्रपाल

व्यस्तता का हवाला देते हुए जल्द रिपोर्ट तैयार करने की बात कही थी , लेकिन मामले में लगभग 50 दिन बीत जाने के अभी तक निगम की लाखों की मिट्टी चोरों का पता नहीं चल पाया है। ऐसे में उत्तराखंड के भाजपा मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत के ज़ीरो टॉलरेंस पर पलीता लगता नज़र आ रहा है।ऐसे में कई सवाल लोगों के जहन में आ रहे है कि आखिर सत्ताधारी राजनेता के दवाब में जांच दब जाएगी या ठन्डे बस्ते में दाल दी जाएगी। आखिर कब धरातल पर ज़ीरो टॉलरेंस नज़र आएगा, कब निगम के लाखों रुपये के मिट्टी चोरों का पता चल पायेगा। दोषी चोरों के खिलाफ कब कार्यवाही होगी और कार्यवाही होगी या भी नहीं इन सवालों के जवाब कब मिलेंगे या मिलेंगे भी नहीं ये रुद्रपुर नगर निगम तय नहीं कर  पा रहा है।

0 0