नैनीताल ब्रेकिंग - कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे शहर में किया जा रहा है सेनिटाइजर का छिड़काव

avatar

Reported by Kanchan Verma

On 7 Jun 2020
नैनीताल ब्रेकिंग - कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे शहर में किया जा रहा है सेनिटाइजर का छिड़काव

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजधानी देहरादून को दो दिन बन्द कर सेनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।आवाज़24x7 ने नैनीताल में भी दो दिन बन्द कर सेनिटाइजर के छिड़काव का सुझाव नैनीताल आज़ाद मंच के व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम नैनीताल जिला प्रशासन के समक्ष  रखा था ,जिसका संज्ञान लेते हुए सरोवर नगरी नैनीताल के सभी वार्डो में भी आज सुबह 8 बजे से सेनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।

सेनिटाइज़र अभियान को देखते हुये मल्लीताल और तल्लीताल व्यापार मंडल ने भी निर्णय लिया है कि आज 11 बजे से जब तक अभियान चलता है ( एक या दो घंटे ) तब तक बाज़ार बंद किया जाएगा।

 कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु तथा संक्रमण को समुदाय स्तर पर फैलने से राकने हेतु संक्रमण रोधी दवा जिलाधिकारी सविन बंसल के आदेशों के क्रम पर्यटन नगरी नैनीताल के विभिन्न वार्डों तथा क्षेत्रों में अधिकारियों की देखरेख में विशेष सेनेटाईजेशन का कार्य किया गया।

उप जिलाधिकारी विनोद कुमार तथा नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी की देखरेख में संक्रमण रोधी दवा (सेनेटाईज़र) छिड़काव कार्यक्रम की शुरूआत माॅ नयना देवी मन्दिर से शुरू हुई होने के साथ ही भोटिया मार्केट, मल्लीताल बड़ा बाजार, स्टाफ हाऊस, हरिनगर, सूखाताल, वार्ड नम्बर 9 अपर माल, तल्लीताल बाजार के साथ ही शहर के विभिन्न भीड़-भाड़ वाले ईलाकों में किया गया। 

जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा है कि कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से जन समुदाय के बचाव हेतु सेनिटाईजेशन आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि लाॅक डाउन में छूट मिलने से तथा सुबह सात बजे से बाजारों के खुलने से लोगो की आमद बड़ी है। बड़ी संख्या में लोग खरीदारी एवं अन्य कार्यों के लिए बाहर आ रहे हैं, ऐसें में विशेष सेनिटाईजेशन कार्य जरूरी हो गया है ताकि लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने सेनिटाईजेशन में लगाए गए अधिकारियों को सार्वजनिक स्थलों पर प्रत्येक वार्ड के मोहल्ले, सड़क, गली में व्यवसायिक प्रतिष्ठान, आवासीय क्षेत्रों में दक्षता के साथ छिड़काव किये जाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि सेनिटाईजेशन के समय विभिन्न वार्डों एवं स्थानों के निवासियों को कोविड-19 से सम्बन्धित प्रचार सामाग्री अवश्य उपलब्ध करायी जाये। 

जिलाधिकारी बंसल के आदेशों के क्रम में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूर्वान्ह लगभग 11 बजे से रविवार को शहर के 06 वार्डों में सेनिटाईजेशन का कार्य किया गया। अधिकारियों ने कहा कि भविष्य में भी सेनिटाईजेशन का कार्य गतिमान रहेगा। उप जिलाधिकारी  विनोद कुमार ने बताया कि नगर में बड़े स्तर किये जाने वाले सेनेटाईजेशन अभियान के बारे में व्यापार मण्डल के साथ बैठक कर, पूर्व में ही सूचना दे दी गयी थी। 








0 0