पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान जोरों शोरों से चलाया गया

avatar

Reported by Awaaz Desk

On 17 Oct 2020
पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान जोरों शोरों से चलाया गया

धर्म नगरी हरिद्वार में पिछले कई दिनों से पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान जोरों शोरों से चलाया जा रहा है। हर की पौड़ी और आसपास के क्षेत्र में लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को पुलिस और प्रशासन द्वारा हटाया जा रहा है। इसी क्रम में आज हरिद्वार के रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन की टीम ने अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की और क्षेत्र में कई जगह लोगों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया। वही इस मामले में अतिक्रमणकारियों की मांग है कि प्रशासन इनके रहने और रोजगार के लिए उचित व्यवस्था करें।


कुंभ मेला क्षेत्र के दृष्टिगत हरिद्वार हर की पौड़ी के आसपास के कई क्षेत्रों में लोगों द्वारा स्थाई अतिक्रमण किया गया है जिसको पुलिस प्रशासन की टीम के द्वारा हटाया जा रहा है। जब तक सभी क्षेत्रों में अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तब तक पुलिस प्रशासन की यह कार्रवाई जारी रहेगी। आज भी रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में 100 से ज्यादा जुग्गी झोपड़ियों पर कार्रवाई कर उनको क्षेत्र से हटाया गया है और इन सभी लोगों को तस्दीक की गई है कि आगे इनके द्वारा अतिक्रमण ना किया जाए और इनको कहा गया है कि यह सभी लोग जिस क्षेत्र के रहने वाले हैं वहीं पर जाकर स्थापित हो।


वहीं जिन लोगों का पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाया गया है उनका कहना है कि हमे अतिक्रमण की वजह से हटाया गया है और हम प्रशासन से चाहते हैं कि हमारी किसी दूसरी जगह या वेंडिंग जोन में व्यवस्था की जाए। हमारी पैदाइश यही की है और हम यहीं पर आजीविका के लिए कार्य करते हैं। आने वाले कुम्भ कार्यों के लिए क्षेत्र से अतिक्रमण को हटाया गया है। आजीविका का हमारे पास कोई और दूसरा साधन नहीं है, हम अपने बच्चो को पालने के लिए पुलिस की लाठियां खा रहे है। हमारी मांग है कि प्रशासन हमारी उचित व्यवस्था करें।


हरिद्वार और आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण पर पुलिस और प्रशासन का पीला पंजा रोजाना चल रहा है और रोजाना पुलिस और प्रशासन की टीम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। कुंभ मेले से पहले पुलिस और प्रशासन द्वारा क्षेत्र में सभी स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण को हटाया जाना है। वहीं पुलिस प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई से अतिक्रमण करने वाले लोगों में रोष है और यह आपने लिए स्थाई व्यवस्था किए जाने की प्रशासन से मांग कर रहे हैं।

0 0