माजरा क्या है ? मैक्सिको में मिला आदमकद से बड़ा चूहा , सफाईकर्मियों के फूले हाथ पैर

avatar

Reported by Awaaz Desk

On 24 Sep 2020
माजरा क्या है ? मैक्सिको में मिला आदमकद से बड़ा चूहा , सफाईकर्मियों के फूले हाथ पैर

लैटिन अमेरिकी देश मेक्सिको में इंसान से भी बड़ी साइज का 'चूहा' मिलने से  सफाईकर्मियों में दहशत फैल गई । हालांकि जब जांच की तो पाया कि  यह एक नकली चूहा है, तब उनकी जान में जान आई। 

दरअसल, मेक्सिको में कुछ सफाई कर्मचारी एक नाले की सफाई कर रहे थे, तभी उन्हें अचानक कुछ ऐसा नजर आया कि उनकी सांसें थम गई । उनके सामने एक ऐसा चूहा था जिसका आकार इंसानों से भी बड़ा था । सफाईकर्मियों ने जब सावधानी से चूहे की जांच की तो पाया कि यह एक नकली चूहा है और किसी ने इसका निर्माण हैलेवीन त्योहार मनाने के लिए किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह चूहा बारिश में बहकर नाले में चला गया था और फिर वहीं पड़ा रह गया । देखने में बिल्कुल असली चूहा लगने की वजह से एक बार तो सफाईकर्मियों सकते में आ गए और समझ में भी नहीं आया कि माजरा क्या है?  इस चूहे का  विस्खहलताम शरीर देखकर तो वे भी डर गए थे । इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें मेक्सिको के सफाई कर्मचारी चूहे को साफ कर रहे हैं। वीडियो देखकर कई लोगों ने कहा कि यह चूहा बिल्कुल असली लग रहा है। चूहा सामने आने की खबर मिलते ही उसकी असली मालकिन भी सामने आ गईं और उन्होंने इस पर अपना दावा ठोक दिया।

 

एवलिन नाम की महिला ने दावा किया है कि यह चूहा उनका है और उन्होंने इसे कुछ समय पहले हैलोवीन के मौके पर सजावट करने के लिए बनवाया था। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के चलते एक दिन अचानक उनका चूहा बह गया और फिर उसका पता नहीं चल पाया। एवलिन ने कहा कि जब उनका चूहा बहा था तब भी उन्होंने नाले की सफाई के लिए लोगों से मदद मांगी थी लेकिन उस समय कोई भी सामने नहीं आया था। हालांकि अब एवलिन को चूहा तो मिल गया है लेकिन वह अभी तक तय नहीं कर पाई हैं कि इसे अपने पास रखेंगी या नहीं। खैर, चूहे का भविष्य चाहे जो हो, लेकिन इंटरनेट पर तो इसने अच्छी-खासी सुर्खी बटोर ही ली है।




0 0