हॉट नर्स जो पीपीई किट के अंदर केवल इनर वेयर पहनकर करती है कोरोना संक्रमितों का इलाज़

avatar

Reported by Awaaz Desk

On 22 May 2020
हॉट नर्स जो पीपीई किट के अंदर केवल इनर वेयर पहनकर करती है कोरोना संक्रमितों का इलाज़

कोरोना वायरस का ख़तरा तो कम नही हो रहा लेकिन जैसे जैसे मई खत्म होने को है और जून जुलाई शुरू होने वाला है वैसे वैसे गर्मी भी बढ़ती जा रही है,आप सोच रहे होंगे ये क्या बात हुई गर्मी और कोरोना का क्या लेना देना? अरे गर्मियों में सबसे ज़्यादा दिक्कतें डॉक्टरों और नर्सो को होने वाली है,एक तरफ कोरोना संक्रमितों का इलाज और दूसरी तरफ पीपीई किट ,मास्क,और दस्ताने में लदे हुए ये कोरोना वारियर्स।तापमान तो अभी से ऊपर चढ़ना शुरू हो गया है,गर्मी ने निजात पाने के लिए एक नर्स ने अनोखा तरीका निकाला है ।नर्स ने पीपीई किट के अंदर सिर्फ स्विमिंग सूट पहनकर कोरोना संक्रमितों का इलाज करना शुरू कर दिया,पीपीई किट के अंदर स्विमसूट पहने तस्वीरे तेज़ी से सोशल मीडिया में वायरल भी होने लगी है।

दरअसल रूस के एक अस्पताल में एक नर्स द्वारा पीपीई किट के अंदर सिर्फ इनर वियर पहन कर कोरोना पीड़ितों का इलाज किया गया तब इस नर्स को सभी लोग रूस की सबसे हॉट नर्स बुलाने लगे। दिनभर पीपीई किट पहने रहने से डॉक्टरों और नर्सो का हाल बेहाल हो जाता है ऐसे कितनी ही फोटोज और वीडियोस आपने भी देखी होंगी,भारी संख्या में कोरोना मरीजो के अस्पताल में होने की वजह से ये नर्स ब्रेक भी नही ले पा रही थी,ऊपर से तेज़ गर्मी में और बुरा हाल हो रहा था।इसीलिए इस नर्स ये तरीका निकाला।



रूस में नर्स द्वारा पीपीई किट के नीचे सिर्फ इनर वियर पहनने को लेकर कुछ लोग नाराज़ भी हुए लेकिन जब सोशल मीडिया में नर्स की फोटोज वायरल हुई तब कई लोगों ने नर्स को सराहा भी।


आपको बता दें कि रूस की इस नर्स का नाम नादिया है जो 23 साल की है ,नादिया तीन शिफ्टों में लगातार काम करती हैं, ज़्यादा गर्मी लगने की वजह से उन्होंने नर्स का गाऊन  उतार कर पीपीई किट के नीचे अपना स्विमसूट पहन लिया।अस्पताल में उनकी वजह से कुछ लोगो ने आपत्ति जताई तो फ़िलहाल नादिया को सस्पेंड कर दिया गया है लेकिन अस्पताल के डॉक्टर्स, नर्सों, और कुछ मेडिकल स्टाफ ने नादिया का पक्ष लेते हुए कहा है कि कुछ ट्रोलर्स की राय के आधार पर नादिया को सस्पेंड करने का फैसला सरासर गलत है। रूसी मीडिया से बातचीत करते हुए  नादिया ने कहा- मैं अपना काम कर रही थी और गर्मी के चलते मैं उसे रोकना नहीं चाहती थी. हम अपनी जान पर खेलकर मरीजों की देखभाल कर रहे हैं, जो लोग मेरे कपड़ों को देखकर असहज हो रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। इसी अस्पताल में काम कर रहीं डॉक्टर अनस्तासिया वासिल्येवा ने कहा हमने अस्पताल से सपष्ट कहा है कि आपको नदिया को वापस लेना ही होगा। नर्स ने PPE पहना हुआ था, जिन्हें उसके सिर्फ इनर वियर नज़र आ रहे हैं उन्हें वो क्या काम कर रही है उस पर ध्यान देना चाहिए. उधर इस विवाद के बाद नादिया को एक लिंगरी ब्रांड मिस एक्स से मॉडलिंग का ऑफर भी मिला है, हालांकि नादिया फिर से अस्पताल जाकर लोगों के इलाज में जुट जाना चाहती है।







0 0