14 साल की मुकबधिर रेप पीड़िता को नही मिला न्याय

दर-दर भटक रही मूकबधिर रेप पीडिता
- राजस्व पुलिस ने 7 दिन मामला दबाने के बाद पुलिस को किया ट्रान्सफर
- ग्वाह को लगाया डराने धमकाने का आरोप
- ग्वाह का वीडियो हुवा वायरल 

एंकर- चम्पावत के बाराकोट में बलात्कार पीडित मूकबधिर नाबालिक लडकी और उसके परिजन न्याय के लिए 13 दिन बाद भी दर-दर भटक रहे हैं। पाॅक्सो और 376  तहत मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी की गिरफतारी नहीं हो पाई है। परिजनों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है। मूकबधिर लडकी के कोर्ट से भी न्याय के लिए लम्बा इंतजार करना पडेगा। ट्रान्सलेटर न होने के कारण पीडिता के 164 के बयान दर्ज नहीं हो पाए ।
 निर्भया मामले के प्रकाश में आने के बाद महिला सुरक्षा के लेकर कडा कानून बनाने की बात हवा हवाई साबित हो रही है। 14 साल की नाबालिक गरीब लडकी और उसके परिजनों को लचर कानून व्यवस्था के कारण न्याय नही मिल पा रहा है। 
 परिजनों का कहना है कि घटना के गवाह को भी दबंगों द्वारा डरा धमकाया जा रहा है। तथा अपने पक्ष में बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है। 
 आरोप है कि पीडिता के साथ 10 अगस्त को गांव के ही 65 वर्षीय बुर्जुग ने बलात्कार किया था । राजस्व पुलिस ने 11 को मामला दर्ज किया और तुंरत मामले को हस्तांतरण करने की बजाय 17 अगस्त को पुलिस को मामला ट्रान्सफर  किया। जिससे राजस्व पुलिस कार्यवाहीं पर सवालिया निशान खडे होते हैं। पुलिस ने मामला हैन्डवोवर करने बाद कोर्ट में पीडिता को पेश किया परंतु मूकबधिर ट्रान्सलेटर न होने के कारण पीडिता के बयान दर्ज नहीं हो पाए।
 नोट- इस मामले में घटना के दिन गांव में हुई पंचायत का वीडियो वायरल हुवा है जिसमें घटना की प्रत्यक्ष दर्शी महिला पूरी वारदात को बता रही है। जिसमें किस तरह आरोपी ने मूकबधिर पीडिता के साथ बलात्कार उसका जिक्र है।