21 दिन की लक्ष्मण रेखा खीच गये प्रधानमंत्री मोदी ।

avatar

Reported by Sunil Mehta

On 24 Mar 2020
21 दिन की लक्ष्मण रेखा खीच गये प्रधानमंत्री मोदी ।

 प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से की अपील की है देश को बचाने के लिए ,खुद को बचाने के लिए ,कोरोना वाइरस की शृंखला तोड़ने के लिए 21 दिनों तक घरों से नहीं निकलना है अगर 21 दिन हमने लॉकडाउन नहीं किया तो देश 21 वर्ष पीछे चला जाएगा हिंदुस्तान के प्रत्येक नागरिक को बचाने के लिए घरों से बाहर निकालने पर पूर्णतह: पाबंदी रहेगी, यह एक तरह से कर्फ़्यू ही है जिसका पालन देश के प्रत्येक नागरिक को करना है प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं यह बात प्रधानमंत्री के नाते नहीं आपके परिवार के एक सदस्य के रूप में कह रहा हूँ आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन रहेगा जो 14 अप्रैल तक चलेगा ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस बीमारी के दौरान बिना डॉक्टर के सलाह के कुछ भी दवा न लें जीवन बचाने के लिए केवल आवश्यक वस्तुओ पर ध्यान दे, स्वास्थ्य कर्मियों ,डॉक्टर्स ,नर्सेस ,स्वच्छता कर्मियों पुलिस वालों और मीडिया कर्मियों के लिए प्रार्थना करें, ये धैर्य और अनुशासन की घड़ी है , किसी भी तरह की अफवाह से बचे, आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति के लिए सरकार प्रतिबद्ध ,जरूरी समान की सप्लाई जारी रहेगी प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्टर भी शेयर किया है जिसमें कुछ इस तरह से लिखा हुआ है ...

को : कोई

रो : रोड पर

ना : ना निकले

प्रधानमंत्री मोदी ने 15 हज़ार करोड़ रुपए कोरोना टेस्टिंग पर खर्च करने का निर्णय लिया है । मोदी ने कहा कोरोना को लेकर देश बहुत गंभीर है कोरोना से लड़ने के लिए हम सबको एक साथ लॉक डाउन (कर्फ़्यू) का पालन करना है ये कोरोना से बचने का एक ही उपाय है जिसे सोशियल डिस्टन्शिंग यानि एक दूसरे से एक निश्चित दूरी बनाकर रखना जरूरी है जो प्रत्येक परिवार प्रत्येक सदस्य और स्वयं प्रधानमंत्री के लिए भी है । अगर हमने लापरवाही से काम लिया तो कोरोना को रोक पाना मुश्किल है । 

0 0