उप शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर रुद्रपुर कोतवाली में शहर के 9 अभिभावकों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, पढ़े पूरा मामला

Case filed against 9 parents of the city in Rudrapur Kotwali on the complaint of Deputy Education Officer, read the whole case

रुद्रपुर तहसील से जारी आय प्रमाण पत्र से छेड़छाड़ कर आय कम कर अपने बच्चों का आरटीई से दाखिला करने के मामले में उप शिक्षा अधिकारी ने 9 अभिभावकों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार ऊधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय स्थित रुद्रपुर तहसील से जारी आय प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ कर आय कम कर अपने बच्चों का आरटीई से दाखिला करने के मामले में उप शिक्षा अधिकारी ने 9 अभिभावकों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं मामले में पुलिस अब जांच कर रही है। इस मामले में उप शिक्षा अधिकारी रुद्रपुर गुंजन अमरोही ने बताया कि पूर्व में आरटीई के माध्यम से अपने बच्चों का दाखिला करा चुके कुछ लोगों की शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी। शिकायत में कहा गया था कि कुछ अभिभावकों ने तहसील से जारी आय प्रमाण-पत्र में छेड़छाड़ कर आय प्रमाण-पत्र विभाग को प्रस्तुत किया गया था। जिसके बाद जिलाधिकारी ने जिला शिक्षाधिकारी को मामले की जांच के आदेश जारी किए गए थे जिस पर शिक्षा विभाग ने जांच उप शिक्षा अधिकारी को सौंपी थी। उप शिक्षा अधिकारी की जांच के दौरान जिला मुख्यालय रुद्रपुर में रहने वाले 9 अभिभावकों द्वारा अलग-अलग सत्र में अपने बच्चों का दाखिला आरटीई से कराए जाने की पुष्टि हुई। जांच में सामने आया कि तहसील से जारी आय प्रमाण-पत्र में आय अधिक है जबकि, विभाग को जमा किये गए आय प्रमाण-पत्र में आय कम थी। जिसके बाद उप शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही द्वारा 9 अभिभावकों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी गई। कोतवाली पुलिस ने उप शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर 9 अभिभावकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।