अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कुंभ कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री से जल्द कार्य पूरा करने की करी मांग

हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ मेले को लेकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज ने एक बार फिर से उत्तराखंड सरकार से कुंभ कार्य में तेजी लाने की मांग की है। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कुंभ मेले के कार्यों में गति लाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मेला अधिकारी को निर्देश देने की मांग की और साथ ही कुंभ मेले में महामंडलेश्वर नगर और बैरागी अखाड़ों के लिए टेंट की व्यवस्था को लेकर जल्द टेंडर करने की बात कही। वहीं नरेंद्र गिरी ने हरिद्वार कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की। वह कुंभ मेले में हरिद्वार आए मगर भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन भी करें।


अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि कुंभ मेले में थोड़ा समय ही शेष रह गया है, ऐसे में मेला प्रशासन को कुंभ कार्यों में तेजी लानी चाहिए। उन्होंने बताया कि उनकी मेला अधिकारी दीपक रावत से फोन पर बातचीत हुई और कुंभ कार्यों के विषय में जानकारी मांगी तो दीपक रावत ने बताया कि हरिद्वार में कुंभ मेले में लगने वाली छावनी और महामंडलेश्वर नगर के लिए जमीनों के समतलीकरण का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही बिजली पानी की व्यवस्था भी की जा रही है। महंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि कुंभ मेला शुरू होने में थोड़ा समय है मगर वैष्णव संप्रदाय के तीनों बैरागी अखाड़ों को टेंट के लिए भूमि आवंटित नहीं की गई है इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से फोन पर तीनों अखाड़ों को भूमि आवंटित करने के साथ ही कुंभ कार्यों में तेजी लाने की मांग भी की है। साथ ही मुख्यमत्री से अखाड़ों के लगने वाले टेंटो के टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए मेला प्रशासन को निर्देश देने कि मांग भी की, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य देखते हुए फिलहाल बैठक को टाल दिया गया है। मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने के बाद एक बार फिर से अखाड़ा परिषद उनके साथ बैठक करेगा और कुंभ मेले के कार्यों में तेजी लाने की मांग करेगा। नरेंद्र गिरी महाराज ने देश विदेश के श्रद्धालुओं से अपील भी की है कि हरिद्वार कुंभ मेले में सभी श्रद्धालु आए लेकिन भारत सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन का पालन भी करें। 


अखाड़ा परिषद द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि कुंभ कार्यो को जल्द पूरा किया जाए क्योंकि अब कुंभ शुरू होने में कुछ इस समय शेष बचा है तो वहीं अखाड़ा परिषद द्वारा महामंडलेश्वर नगर और बैरागी अखाड़ों के लिए जमीन आवंटन के साथ ही टेंट के टेंडर की मांग कर रहा है और इसके लिए अब जल्दी अखाड़ा परिषद अध्यक्ष मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करेंगे।