अरे वाह! : मैट्रिक की परीक्षा देने आयी गर्भवती महिला ने इम्तिहान को दिया जन्म यकीन नही हो रहा तो खबर के लिंक पर जाकर पढ़े पूरा मामला

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर मैट्रिक की परीक्षा देने आई एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम को उसने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम उसने 'इम्तिहान' रखा है, शांति करीब एक घंटे तक एग्जाम दे चुकी थी। 


एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र की अधीक्षक डॉ मीरा मधुमिता ने बताया कि इस कॉलेज में मैट्रिक का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। शुक्रवार को दूसरी शिफ्ट के दौरान शांति देवी नामक माहिला एक घंटे एग्जाम देने के बाद अचानक प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी। इनविजिलेटर ने इसकी खबर तत्काल उन्हें दी इसके बाद शांति को अलग एक कमरे में बुलाकर लिटा दिया गया और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई, उनके निर्देश के बाद शांति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया।शांति पुत्र की प्राप्ति के बाद खुश है, शांति के पति बिरजु सहनी बताते हैं कि वह प्रसव पीड़ा के पहले ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन हल कर चुकी थी, उन्होंने कहा कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है, इसी कारण से इसका नाम 'इम्तिहान' रखा है, शांति अभी आगे और पढ़कर नौकरी करना चाहती है।