आख़िर क्यों ? लॉकडाउन और कोरोना के जंग में मित्र पुलिस की जमकर हो रही तारीफ ।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन में अगले 21 दिनों यानि 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है । इससे  पूर्व सूबे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी सूबे में लॉक डाउन की घोषणा कर दी थी । जिसका पूरे राज्य में कठोरता और कर्तव्यता के साथ पालन किया गया ।  

ऐसे मे  रोजाना दिहाड़ी, मजदूरी करके अपने अपने और परिवार का भरनपोषण करने वाले लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने कई ऐलान किए है। लेकिन फिर भी कुछ लोगो के सामने परेशानी बनी हुई है । इस कड़ी में सूबे के मित्र पुलिस की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखकर लोगो को मित्र पुलिस की मित्रता पर गर्व होने लगा । मित्र पुलिस ने ऊधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय पर सड़कों , मैदान के किनारे रह रहे ,मलिन बस्ती में रहने वाले लोगों को खाना पहुँचकर उन लोगो के भूखे पेट भरने का सराहनीय कार्यकर लोगो का दिल जीत लिया है  ।


ऐसे कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है जिस देखकर लोग दिल खुलकर मित्र पुलिस की जमकर तरीफ कर रहे है । कोरोना के जग में मित्रपुलिसकर्मी अपनी जिप्सी में खाना लेकर सड़क में घूम-घूमकर जरूरतमंद लोगों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं।




इतना ही नहीं 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते लोगों को रोजमर्रा के सामान के लिए न भटकना पड़े इसको लेकर एक ओर जिला प्रशासन ने महत्वपूर्ण कदम उठाया । ऊधम सिंह नगर  के जिला प्रशासन ने नागरिकों को कॉल पर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी देने के लिए अपना और व्यपारियो का फोन नंबर जारी किया है। 


 वहीं ऊधम सिंह नगर में कोरोना वायरस के मद्देनजर राशन की लाइन में खड़े लोगों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जमीन पर लाइनें और गोले बनाए गए हैं।  जिला प्रशासन ने लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। जिला प्रशासन आपकी हर मदद करेगा ताकि अगले 21 दिन आसानी से कटे ।