उत्तरप्रदेश हाथरस कांड : मुख्यमंत्री योगी के लाख सख्त होने के बावजूद इनामी आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ के बाहर पुलिस प्रशासन के ढुलमुल रवैये पर खड़े हुए सवालिया निशान

उत्तरप्रदेश के हाथरस में लड़की से छेड़खानी की शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने वाले और पिता पर गोली चलाने वाले हत्‍या के आरोपी आज दो दिन के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस मामले में यूपी के सीएम योगी  की सख्ती के बाद अब पुलिस ने भी मुख्‍य हत्‍या के आरोपी पर 1 लाख रूपए और दो अन्‍य आरोपियों पर 25-25 हजार रूपयों का इनाम घोषित कर दिया है। सीएम योगी ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए सभी आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। 


आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के हाथरस में मुख्य आरोपी के खिलाफ जब पिता ने बेटी को छेड़ने की शिकायत की तो शिकायत के बाद छेड़खानी में शामिल आरोपियों ने मिलकर बेटी के पिता को ही गोलियों से भून डाला था,जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और सीएम योगी की सख्‍ती के बाद एक्‍शन में आई पुलिस ने आरोपियों पर ईनाम घोषित कर दिया ,लेकिन पुलिस अभी तक इन आरोपियों को पकड़ने में नाकाम साबित हुई है। पुलिस की कई टीमें आरोपियों की खोज में लगाई गई हैं लेकिन दो दिन बाद लगभग 48 घंटे बीतने के बाद भी अभी आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है।


आपको बता दें कि हाथरस के ससनी की निवासी युवती के पिता ने जुलाई 2018 में आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी का केस दर्ज कराया था,इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जिनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि आरोपियों की बीवी और चाची की मंदिर में पीड़ित परिवार की महिलाओं से बहस हो गयी थी,ये बहस छेड़छाड़ के इस पुराने केस को लेकर ही हुई थी जिसके बाद मुख्य आरोपी पीड़ित युवती के पिता से इस मामले में बहस करने के लिए पहुंचे लेकिन बात बिगड़ने लगी और आरोपी ने पिता को गोली मार दी,आनन फानन में पिता को अस्पताल ले जाने लगे लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान ही पिता की मौत हो गई थी।