ऊधम सिंह नगर के मलसी डबल मर्डर में नैनीताल जिले के दमुवाढुंगा चौकी इंचार्ज पर हुआ मुकदमा दर्ज़

ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर के प्रीत नगर में दो दिन पहले मलसी लंका निवासी दो भाइयों की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। ममाले में पुलिस ने बीते दिनों जहां हत्या करने वाले मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, वहीं उसके उसके भाई नैनीताल जिले के दमुवाढुंगा चौकी प्रभारी के खिलाफ भी पुलिस ने 30 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर रिपोर्ट एसएसपी नैनीताल को भेज दी है। साथ अब मामले में दरोगा और उसके पुत्रों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।


मंगलवार दोपहर मलसी लंका निवासी किसान अजीत सिंह के दोनों पुत्र गुरुकीर्तन सिंह और गुरूपेच सिंह प्रीत नगर स्थित अपने खेत में धान की रोपाई के लिए खेत की जुताई कर रहे थे। इसी बीच मेढ़ को लेकर प्रीत नगर निवासी राकेश उर्फ पप्पू मिश्रा और उसके दो भतीजों ने उन पर पांच राउंड फायरिंग कर दी थी, जिससे दोनों की ही मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुख्य हत्यारोपित राकेश उर्फ पप्पू मिश्रा को मंगलवार को ही बहेड़ी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि हत्या में नामजद उसके दोनों भतीजे शिवम और शुभम को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके भाई नैनीताल, काठगोदाम के दमुवाढुंवा चौकी इंचार्ज राजेश मिश्रा के खिलाफ 30 आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर पुलिस ने एसएसपी नैनीताल को भी भेज दी है।


मामले में एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि मुख्य आरोपित राकेश के खिलाफ हत्या के साथ ही एक और केस 25 आर्म्स एक्ट का दर्ज किया गया है। इसके अलावा नैनीताल में तैनात उप निरीक्षक राजेश मिश्रा का लाइसेंसी रायफल हत्या में प्रयुक्त होने पर उसके खिलाफ भी 30 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों पुत्रों सहित उससे पूछताछ की जा रही है।