काम की खबर : शिशु विद्यालय ऑनलाइन लर्निंग एप से खेल खेल में सिखाएं अपने बच्चों को इंटरेक्टिव शिक्षा

अगर बच्चों को सही तरीके से सिखाया जाए तो पढ़ना लिखना और सीखना मजेदार हो सकता है।


शिशु विद्यालय एप बच्चों के लिए एक ऐसी ही शुरुआती लर्निंग ऐप है जिससे अ आ इ, क ख ग, संख्या,एबीसी,जानवरों के नाम, फलों के नाम,चित्र में रंग भरना,इत्यादि आसानी से एक इंटरैक्टिव और मजेदार तरीके से सीख सकते है। शिशु विद्यालय बच्चों के लिए एक ऑनलाइन शैक्षिक सीखने के खेल की तरह है। यह अपने प्री-स्कूल के दौरान सीखने के लिए किडरगार्टन बच्चों के लिए सबसे अच्छा प्री-स्कूल लर्निंग एप है। शिशु विद्यालय शुरुआती सीखने वाला एप / प्री-स्कूल लर्निंग ऐप टॉडलर्स के लिए है,अपने नन्हे मुन्हों को ध्वन्यात्मकता सीखने और वर्णमाला के अक्षरों का पता लगाने में मदद करने के लिए एक मजेदार, और मात्र 30 रुपये में उपलब्ध और सरल शैक्षिक ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में आसानी से उपलब्ध हो जाएगी।


तो चलिए अब शिशु विद्यालय एप की कुछ खास विशेषताएं भी जान लीजिए।


- रंगीन प्रारंभिक शिक्षा ऐप जो बच्चों को सीखने में मदद करता है

- एबीसी और अक्षर जानें

- जानें

- जानवरों के नाम जानें

- फलों के नाम जानें

- नर्सरी राइम्स सीखें

- स्मार्ट इंटरफ़ेस बच्चों को गलती से गेम से बाहर निकलने के बिना स्वर और अक्षरों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है

- कोई थर्ड पार्टी विज्ञापन नहीं, इन-ऐप खरीदारी नहीं, कोई चाल नहीं। बस शुद्ध शैक्षिक मज़ा!


अर्ली लर्निंग यानी शुरुआती शिक्षा के लिए शिशु विद्यालय ध्वन्यात्मक और वर्णमाला शिक्षण ऐप है जो बच्चों के लिए सीखने का मज़ा देता है, सभी तरह के प्रीस्कूलर और किंडरगार्टर्स के लिए। प्री-स्कूल लर्निंग ऐप में बच्चों को अक्षर आकृतियों को पहचानने, उन्हें ध्वनि ध्वनियों के साथ जोड़ने और मजेदार मिलान अभ्यासों में उपयोग करने के लिए उनके वर्णमाला ज्ञान रखने में मदद करने के लिए ट्रेसिंग गेम्स की एक श्रृंखला है। कोई भी बच्चा, किंडरगार्टनर या पूर्वस्कूली उम्र का बच्चा अंग्रेजी और अंग्रेजी वर्णमाला केवल इस एप में क्लिक करके बड़ी ही आसानी से सीख सकता है।रंगों से खेलना बच्चों को बहुत पसंद होता है लेकिन बच्चे रंगों से कपड़े भी गंदे कर लेते है फिर पैरेंट्स के लिए उन दागों को छुड़ाना मुश्किल हो जाता है लेकिन अब आप बिना रंगों को कपड़ो पर बिखेरे ही बच्चों को रंग भरना सीखा सकते हैं, शिशु विद्यालय एप में चित्रकला के माध्यम से अपने मनचाहे रंगों में पेंटिंग कर सकते है इससे न तो रंगों की बर्बादी होगी न रंग इधर उधर फैलेंगे।


शिशु विद्यालय एप इंटरफ़ेस टॉडलर्स को वर्णमाला पढ़ने और लिखने पर केंद्रित रखता है, चलती उंगलियों से मेनू आदेशों को प्रदर्शित करता है। अभिभावक आसानी से अपने बच्चों को इस एप के माध्यम से वो सब कुछ सीखा सकते है जो स्कूल में प्री नर्सरी क्लासेस में सिखाया जाता है।