गौचर मेले का शानदार आगाज

प्रदेश की संस्कृति, बाजार तथा उद्योग तीनों के समन्वय को समेटे 69वें गौचर मेले का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधिवत् उदघाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 155.44 करोड़ रूपए लागत की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जिले को बडी सौगात भी दी।मेले के उद्घाटन के अवसर पर छोलिया नृत्य के साथ मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया।मुख्यमंत्री ने जिले की संस्कृति, खानपान, धार्मिक एवं पर्यटक स्थलों के लिए प्रकाशित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बख्तावर सिंह को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने मेले में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गौचर मेला संस्कृति, बाजार तथा उद्योग तीनों के समन्वय के कारण एक प्रसिद्ध राजकीय मेला है और साल दर साल यह मेला अपनी ऊँचाइयों को छू रहा है। उन्होंने मेले को भव्य एवं आकर्षक स्वरूप देने के लिए जिला प्रशासन की सराहना भी की।

गौचर मेले में पहली बार अलकनंदा नदी में रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई है, मुख्यमंत्री ने रिवर राफ्टिंग करते हुए प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यहां पर राफ्टिंग की भरपूर सम्भावनाएं हैं और जिला प्रशासन ने इसको आगे बढाने के लिए एक अच्छी पहल की है। उन्होंने स्थानीय लोगों को भी इस योजना में आगे बढाने पर जोर दिया। मेले के उदघाटन के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुरेन्द्र सिंह, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षा रजनी भण्डारी, नगर पंचायत अध्यक्षा अंजू बिष्ट आदि उपस्थित थे।