टनकपुर रोड पर अतिक्रमण की जद में आ रहे भवनों पर लगाए गए लाल निशान, जनता ने किया विरोध

उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत तहसील खटीमा में हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है। वहीं स्थानीय प्रशासन द्वारा आज टनकपुर रोड पर अतिक्रमण की जद में आ रहे भवनों पर लाल निशान लगाए गए। मस्जिद के गेट पर भी लाल निशान लगाने से नाराज लोगों ने प्रशासन की टीम का विरोध किया। वहीं स्थानीय प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का समय दिया है।


खटीमा नगरीय क्षेत्र में प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के आदेश पर टनकपुर रोड में एसडीएम खटीमा निर्मला बिष्ट के नेतृत्व में तहसील बाहर अतिक्रमण की जद में आ रहे भवनों - दुकानों और धार्मिक स्थलों पर निशान लगाए जा रहे हैं। एसडीएम खटीमा के नेतृत्व में राजस्व विभाग और नगरपालिका की टीम द्वारा आज लाल निशान लगाए गए भवनों और धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया गया और सभी को प्रशासन द्वारा 2 दिन का समय देकर स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया अन्यथा इसके बाद प्रशासन द्वारा समिति को हटाने की कार्रवाई की जाएगी। 


वही टनकपुर रोड पर बनी जामा मस्जिद का मुख्य गेट अतिक्रमण की जद में आने के कारण प्रशासन की टीम द्वारा उस पर भी लाल निशान लगाए जाने से नाराज लोगों ने प्रशासन की टीम का विरोध किया गया। प्रशासन की कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि प्रशासन द्वारा हर रोड पर अतिक्रमण के मानक अलग-अलग हैं। जिस कारण वह प्रशासन के दोहरे रवैये वाले अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध कर रहे हैं।


वही खटीमा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी धर्मानंद शर्मा का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण को चिन्हित कर लाल निशान लगाए गए हैं और सभी को अतिक्रमण को स्वयं हटाने के लिए दो दिन का समय दिया गया है। दो दिन पश्चात प्रशासन की टीम अतिक्रमण को हटाना शुरू करेगी।