दबंग विधायक ने पार की प्रधानमंत्री की लक्ष्मण रेखा ।

इस वक्त पूरा देश कोरोना  महामारी से जूझ रहा है , देश के लोगों को इस महामारी से बचाने  के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता के घरों के सामने लक्ष्मण रेखा खीचकर लोगो से घर के बाहर न निकलने की अपील की है । जिसको देश की सभी राज्य सरकार अपने अपने राज्य में  कठोरता व विन्रमता के साथ पालन भी करवा  रही  है । 

लेकिन ऐसे में प्रधानमंत्री की अपील व राज्य सरकार के कड़े निर्देश के बावजूद  भी कुछ राजनेता स्थिति की गंभीरता को नही समझ पा रहे ,कम से कम इस वक्त तो फ़ोटो खिंचवाने सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में आने के लिए जनता की जान  के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए ,लेकिन जिला मुख्यालय के दबंग और बड़बोले विधायक राजकुमार ठुकराल ने सभी सीमाओं व प्रधानमंत्री की अपील को भी नजरअंदाज कर कोरोना वायरस से बचाव के नाम पर दर्जनों लोगों को एक स्थान पर एकत्र कर मास्क वितरित किए ।

सोशल डिस्टन्सिंग का मजाक उड़ाते हुए जिला मुख्यालय के दबंग विधायक ने आदर्श इंद्रा बंगाली कॉलोनी व घास मंडी में लोगो के साथ जमकर फ़ोटो भी खिंचाई और सोशल मीडिया पर वाइरल भी किया ।

प्रधानमंत्री ने सभी लोगो के घरो की दहलीज को लक्ष्मण रेखा की संज्ञा देते हुए कहा था इस रेखा को तीन हफ्ते तक कोई भी पार न करें तो कोरोना वायरस की चेन टूट सकती है । इसके विपरीत प्रधानमंत्री की लक्ष्मण रेखा को पार कर रुद्रपुर के दबंग विधायक राजकुमार ठूकराल ने अपने साथ कई लोगों को इस रेखा को पार कराकर मास्क वितरण के नाम पर दर्जनों की सख्या में भीड़ एकत्रित की साथ ही लोगो के साथ जमकर फोटो ग्राफी भी कर डाली जो मुख्यालय रुद्रपुर पर चर्चा का विषय बन गया ।

 मास्क बांटना अच्छी बात है लेकिन साथ ही सावधानी भी जरूरी है ,हमारी जनता के साथ साथ जनप्रतिनिधियों को भी समझना होगा कि ऐसे समय में सावधानी का सोशियल डिस्टन्शिंग का क्या महत्व है ?  ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि देश के प्रधानमंत्री के समझाने पर भी जन प्रतिनिधि इस बात को नहीं समझ पा रहे तो आम जनता कितना समझेगी ?