नैनीताल ब्रेकिंग:15 फ़रवरी से पहले राशनकार्ड से आधार लिंक करवा लें नही तो राशन नही मिल पायेगा जल्दी कीजिये आख़िरी मौका है ये

अब तक अगर आपने राशन कार्ड को आधार से लिंक नही करवाया है तो जल्द करवा लीजिये क्योंकि ये आखिरी मौका है ।जी हां राशन कार्ड को आधार से लिंक करने को लेकर नैनीताल जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग लोगों से अपील की है कि जिले में जितने भी राशनकार्ड उपभोक्ता है अगर उन्होंने अभी तक आधार कार्ड से राशनकार्ड लिंक नही करवाया है तो 15 फरवरी से पहले ये काम करवा लें,क्योंकि इसके बाद ये मौका इसके बाद आपको फ़िलहाल नही मिलेगा।आपको बता दें कि नैनीताल जिले में कुल 59 हजार लोगों का आधार राशन कार्ड से लिंक नहीं हुआ है,अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो 15 फरवरी तक अपना आधार कार्ड लिंक करवा लें,नही तो आपको राशन नहीं मिल पाएगा।

गौरतलब है कि आधार लिंक ना होने की स्थिति में केंद्र ने राशन में मिलने वाली सब्सिडी को रोक दिया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने ऐसी यूनिटों को पोर्टल से हटा दिया है , जिनका आधार राशनकार्ड से लिंक नहीं हुआ है। डीएसओ मनोज कुमार ने बताया कि जिले में 59 हजार लोगों ने राशन कार्ड से आधार को लिंक नहीं कराया है।


नैनीताल जिले में विभाग द्वारा लंबे समय से इस स्मार्ट राशन कार्ड को बनाने के लिए अपील की जा रही है। नैनीताल जिले में वर्तमान में 2.28 लाख राशन कार्ड धारक उपभोक्ता हैं। हल्द्वानी में अकेले सवा लाख उपभोक्ता हैं। जिनमें से 2.04 लाख राशन कार्डों से आधार लिंक हो चुका है लेकिन, 24 हजार उपभोक्ताओं ने अब तक ऐसा नहीं किया है।

 राशनकार्ड से आधार लिंक करवाने के लिए आपको ये करना होगा:- 

1. गांव क्षेत्र में रहते हैं तो ग्राम पंचायत विकास अधिकारी से संपर्क करना होगा।


2. शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को आवास विकास कॉलोनी स्थित क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय जाना होगा।


3. परिवार की मुखिया की दो फोटो, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, राशन कार्ड की फोटो कॉपी भी ले जानी होगी।