पिथौरागढ़ ब्रेकिंग : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पंद्रह करोड़ से बना डाली गड्ढायुक्त सड़क

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग के द्वारा डीडीहाट के दो दर्जन गावों को जोड़ने के लिए तुरगोली शानदेव की 24 किलोमीटर लंबी सड़क में द्वितीय चरण का डामरीकरण कार्य 15 करोड़ से अधिक लागत से किया जा रहा है,लेकिन ठेकेदार और विभाग की लापरवाही और कारस्तानी के चलते सड़क में एक माह पूर्व हुआ डामरीकरण उखड़ने भी लग गया है ।



सड़क में डामरीकरण उखड़ने  से ग्रामीणों में काफी रोष है  ग्रामीणों ने प्रशासन से डामरीकरण कार्य की जांच करने की मांग की है, ग्रामीणों का कहना है कि विभाग व ठेकेदार की मिली भगत के कारण सड़क में हुआ घटिया डामरीकरण मात्र एक माह में ही उखड़ गया है । जिसकी जांच होनी जरूरी है और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की भी मांग की है ।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क में उखड़ रहे डामरीकरण से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग की कलाई खुल गयी है और योजना की कार्य प्रणाली भी सवालों के घेरे में आ गई है । 24 किलोमीटर लंबी इस सड़क में डामरीकरण कार्य व सड़क निर्माण में सड़क की मिट्टी के लिए  डंपिंग जॉन बनाये जाने थे जो कि नही बनाये गए और इस वजह से सड़क से निकल गया मलबा गधेरों व पेड़ो के उपर फेंका गया है जिससे पानी के स्रोतों को भी नुकसान हो रहा है ।


जब इन सब समस्याओं के बाबत ग्रामीण दिनेश कुमार अधिशाशी अभियंता दिनेश कुमार से मिले तो उन्होंने ठेकेदार के कामों पर लीपापोती कर डाली और कहा कि सड़क में हो रहा डामरीकरण कार्य रोक दिया गया है, और जहां पर डामरीकरण उखड़ गया है वहा पर डामरीकरण कार्य दोबारा कराया जाएगा । 


ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक और जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सड़क निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और भ्रस्टाचार होने को लेकर जांच की मांग की है ।ग्रामीणों की ओर से जांच की मांग करने वालों में हरीश सिंह, राजेन्द्र सिंह, जगत कन्याल, किरण राम,राजेन्द्र गुरंग, प्रकाश राम आदि शामिल है ।