बागेश्वर के देवलचोरा में करंट लगने से विधुत कर्मी की मौत

बागेश्वर के देवलचोरा मैं विधुत लाइन सही करते हुए लाइन मैन प्रेम सिंह मेहता उम्र 52 बर्ष निवासी देवलचौरा कपकोट की करंट लगने से मोके पर ही मौत हो गयी।


आज जब वह देवलचौरा निकट भैरव मंदिर के पास 1100 केबी बोल्ट की विघुत लाईन मे फाल्ट सही कर रहे थे तभी वह बगल से गुजर रहे 33 हजार केबी की विधुत लाइन से गुजर रहे करंट की चपेट मे आने से उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी। स्थानीय लोगों की सूचना पर कोतवाली पुलिस/ राजस्व पुलिस मौके पर पहुचकर शव को कब्जे में लेकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।


ग्रामीणों का कहना है कि इसमें विधुत विभाग की घोर लापरवाही है कई बार कहने पर भी 33 हजार केबी और 11 हजार केबी की  विधुत लाइने जो आपस मैं कई सालों से टकरा रही थी को  विधुत विभाग ने सही करने मैं हमेशा अनदेखी की है। पिछले 6 सालों मैं 6 लोगो की इसके कारण म्रत्यु हो गयी है। इतना कुछ होने पर भी विभाग इस और कोई ध्यान नही दे रहा है। उक्त दोनों  लाईनो की चपेट मैं कई पेड भी आ रहे है। जिस पर स्थानीय ग्रमीणों और समाजसेवियों ने जिलाधिकारी बागेश्वर , अधिशाषी अभियंता विधुत विभाग बागेश्वर को लिखित और मौखिक कई बार शिकायत की है किन्तु जिला प्रशासन और विधुत विभाग कानो मैं रुई डाले बैठा है और इससे भी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है। इसको विभाग की अपने काम के प्रति उदासीनता नही है तो क्या है जो लोगो की जानो से खिड़वाड कर रहे है। लोगो का कहना है कि ये विधुत लाइन नही मौत की लाइन है।