बेकाबू कोरोना और बढ़ता लॉक डाउन: कोरोना से दिल्ली दहली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक और बढ़ाई

बेकाबू कोरोना का कहर अब भी जारी है दिल्ली में हालात बदतर होते जा रहे है कोरोना की रोकथाम के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने 6 दिनों का लॉक डाउन लगाया था और कहा था कि दिल्ली से बाहर ना जाये सिर्फ 6 दिनों का ही लॉक डाउन है जिसे ज़्यादा नही बढ़ाया जाएगा लेकिन कोरोना से दिल्ली दहलने लगी है जिसे देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने जारी लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। इस लॉकडाउन की अवधि अब अगले सोमवार यानि 3 मई की सुबह तक रहेगी। रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की। 


आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 36 फीसदी तक पहुंच गई है। यही वजह है कि सरकार लॉकडाउन की अवधि को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया।रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक पोर्टल शुरू किया है जो ऑक्सीजन की आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय और राज्य की टीमें एक साथ काम कर रही हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। मेडिकल व्यवस्थाओं की और खाने-पीने की सेवाएं भी जारी रहेंगी। इसी दौरान शादियां भी होंगी वो भी 50 लोगों की अनुमति के साथ। इन सभी लोगों के लिए अलग से पास दिए जाएंगे।


गौरतलब है कि शनिवार को रिकॉर्ड 357 कोरोना संक्रमित लोगों ने दम तोड़ा। इसी दौरान 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 एक्टिव केस हैं।