ये दुल्हन गजब की:फेरो के समय दुल्हन की पड़ी बिना मास्क लगाए दूल्हे पर नज़र तो बोली पूरा देश जूझ रहा है महामारी से ये जानते हुए भी नही लगाया मास्क और रोक दिए फेरे

कोरोना का संकट देश से टलने का नाम नही ले रहा,हर जगह कोरोना ने हाहाकार मचा रखी है हर इंसान अपनी और अपनों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है, सरकार भी लगातार मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने पर जोर दे रही है।हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें यह महामारी मजाक लग रही है और बिना किसी सुरक्षा के वह अपने साथ साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालने पर लगे हुए हैं,ऐसे ही एक व्यक्ति को उसकी अपनी ही दुल्हन ने सबक सिखा दिया। जी हाँ !दरअसल शादी करने आया दूल्हा बिना मास्क पहने ही मंडप पहुंच गया तो दुल्हन का पारा सातवे आसमान पर चढ़ गया दुल्हन बिना मास्क के अपने होने वाले पति को देखकर बिगड़ गयी।

ये पूरा मामला उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जनपद के पास खादर के एक गांव का है, जहां कोरोना के बीच शादी का आयोजन किया गया था,लेकिन मंडप में फेरों के दौरान जब दुल्हन ने देखा कि दूल्हे के मुंह पर मास्क नहीं है, तो वह भड़क गई, इनता ही नहीं, उसने फेरे लेने से ही साफ इनकार कर दिया,इसके बाद दूल्हे को अहसास हुआ कि उसने गलती की है और फिर फटाफट उसने मास्क लगा लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन को गुस्सा देख रिश्तेदार, यहां तक कि पंडित जी भी हैरान रह गए, लेकिन सभी ने दुल्हन की तारीफ की  इतना ही नहीं, दुल्हन के ससुर जी ने भी बोला, 'बेटी शाबाश।

पूरा देश आज कोरोना महामारी से जूझ रहा है मास्क लगाना इस समय की सबसे बड़ी सेफ्टी है।ऐसे में दूल्हे के बिना मास्क पहन शादी करना समझदार दुल्हन को नही भाया।


बारात हापुड़ के एक गांव से खदरा आई थी,लड़की वाले पहले ही कोरोना के नियमों के तहत ही सारे कार्य कर रहे थे। वहीं, बारात भी कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए आई लेकिन जब फेरों की तैयारी के समय, दूल्हा-दुल्हन मण्डप में बैठे और पंडित जी ने मंत्र पढ़ना शुरू किए तो अचानक दुल्हन की नजर अपने होने वाले पति पर पड़ी । उसने देखा की दुल्हे ने मास्क ही नहीं लगाया हुआ है. यह देख दुल्हन ने कहा कि देश का हर व्यक्ति कोरोना महामारी से जूझ रहा है, यह जानते हुए भी मास्क क्यों नहीं लगाया है?

दुल्हन की इस बात से चारों तरफ खामोशी छा गई।कोई कुछ नहीं बोला, फिर ससुर जी ने ही शाबाश बेटी बोलकर गंभीर माहौल को शांत किया और दूल्हे को अपनी गलती समझ आई । उसने अपनी जेब से मास्क निकाला और जल्दी से लगा लिया । दुल्हन की भी सबने सराहना की और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शादी समारोह संपन्न किया गया ।