राजधानी के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में स्थापित 250 बेडेड कोविड-19 सेंटर को डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर को स्वास्थ्य सचिव ने दी मंजूरी

पिछले कुछ दिनों से लगातार विवादों में चल रहा राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम रायपुर देहरादून में स्थापित 250 बेडेड कोविड-19 सेंटर को डेडीकेटेड कोविड-19 हेल्थ केयर सेंटर के रूप में करने का आदेश कर दिया गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंह नेगी ने इसके आदेश जारी किए हैं। इसके तहत 250 बेड के कोविड- केयर सेंटर में डेडीकेटेड कोविड-19 हेल्थ सेंटर का संचालन राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून के द्वारा आगामी 6 माह अथवा संक्रमण के दृष्टिगत चिकित्सालय के संचालन की आवश्यकता रहने तक की जाएगी।


इसके लिए राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून के द्वारा अपने वर्तमान पदीय कर्तव्यों के साथ-साथ अतिरिक्त रूप में इसका संचालन किया जाएगा। चिकित्सालय के संचालन हेतु यथा आवश्यक मानव शक्ति की तैनाती राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून के द्वारा की जाएगी। इस कोविड-19 चिकित्सालय के संचालन के लिए रोगियों के खानपान की व्यवस्था लॉन्ड्री सफाई व्यवस्था तथा आवश्यक व्यवस्थाएं हैं। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून में प्रचलित व्यवस्था के अनुसार सुनिश्चित की जाएगी। इसके अलावा जीवन रक्षक व आवश्यकता की दवाइयों की दरें राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून के द्वारा अनुमोदित दरों पर किया जाएगा तथा यदि चिकित्सालय के संचालन के लिए उपलब्ध चिकित्सीय उपकरणों के अतिरिक्त आदि अन्य किसी उपकरणों की आवश्यकता हो तो उन उपकरणों का क्रय भी यथा आवश्यकता अनुमोदन के आधार पर किया जाएगा।