रामनगर में फंसे कश्मीर के लोग, खाने-पीने व रहने की नहीं है कोई व्यवस्था।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए 14 अप्रैल तक पूरे भारत में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के बाद रोजगार के लिए एक-दूसरे राज्य में रह रहे लोग अपने घरों से दूर फंस चुके हैं, काम न होने के कारण अब इनके सामने रोजी रोटी का संकट भी उत्पन्न हो चुका है। ऐसे में यह लोग अपने-अपने घर जाना चाहते हैं, लेकिन घर जाने के लिए कोई व्यवस्था न होने के कारण उन्हे़ं भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


उत्तराखंड के रामनगर में भी व्यापार के लिए कश्मीर से आए कुछ लोग फंसे हुए हैं। ये लोग फेरी लगाकर अपना माल बेचते थे, लॉकडाउन के बाद अब इनके सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। इन्होंने शासन-प्रशासन से उन्हें अपने घर भेजने की गुहार लगाई है। इनका कहना है कि वह अपना मॉल तो बेच चुके हैं, लेकिन लोग मॉल का पैंसा भी नहीं दे रहे हैं, और जहां वह किराये पर रह रहे वहां से मकान मालिक ने भी उन्हें निकाल दिया है। जिससे उनके पास न खाने के लिए है और न ही रहने के लिए कोई ठिकाना।


वहीं इस मामले पर रामनगर एसडीएम विजय नाथ शुक्ला का कहना है कि पुलिस, मीडिया, सोशल मीडिया के माध्यम से उनके पास जो भी मामला आ रहा है उस पर उचित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला भी उनके संज्ञान में आ चुका है, उच्चाधिकारियों से वार्ता कर इसका समाधान निकाल लिया जाएगा।