राशन घोटाला करते रंगे हाथ पकड़ा गया भाजपा जिला कोषाध्यक्ष ।

पूरा देश इस वक़्त कोरोना के महामारी व इसके संक्रमण से परेशान और भयभीत है फिर भी सक्षम लोग कोरोना संक्रमण काल में पीड़ित व जरूरतमंदों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है । 

वहीं कोरोना की आड़ लेकर भ्रस्टाचार करने वालों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण भाजपा जिला कोषाध्यक्ष विजय फुटेला है ।

विजय फुटेला आपदा राहत कोष के सरकारी पैकेटों में डाका डालते हुए पकड़े गए है । जसपुर कोतवाली में राशन किट सप्लाई करने वाले भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष विजय फुटेला पर राशन किट में घोटाले का मुकदमा दर्ज किया गया है। जनता की शिकायत पर उपजिलाधिकारी द्वारा जांच कराने पर किट में राशन की मात्रा कम पाई गई जिसके बाद विजय फुटेला के खिलाफ घोटाले का मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

भाजपा नेता के फॉर्म से बट रहे इन सरकारी पैकेटों को नोडल अधिकारी ने लोगों की शिकायत के बाद जाच करते हुए  तुलवाकर रंगे हाथो घोटाले को पकड़ा है । घोटाले के खुलासा होते ही भाजपा नेता के खिलाफ वि भिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है । वहीं मामले की भनक लगते ही भाजपा ने आरोपित कार्यकर्ता को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्काशित कर दिया है । नोडल अधिकारी अरविंद प्रताप ने कार्यवाही के बाद जानकारी देते हुए बताया कि लॉक डाउन के चलते  आपदा राहत सामग्री की सप्लाई की जिम्मेवारी सागर ट्रेंडिग कम्पनी रूद्रपुर को दी गई थी इस कम्पनी के प्रोपराइटर विजय फुटेला है ।


कम्पनी की ओर से तहसील जसपुर में राहत सामग्री के पैकेट की आपूर्ति की जा रही थी , रविवार को जसपुर क्षेत्र में बांटने के लिए वाहन संख्या 06 CV 1877 में 900 पैकेट खाद्यान्न सामग्री भेजे गए थे । कृषि उत्पादन मंडी समिति के भवन में रखे इस खाद्यान्न सामग्री का वजन कम होने का संदेह तहसील कर्मियों द्वारा जताया गया जिसकी सूचना पर एसडीएम सुंदर सिह ने पैकेट का सत्यापन कराया । इतना ही नहीं नोडल अधिकारी ,आपूर्ति निरिष्क , उप निरीक्षक कोतवाली तथा आपूर्तिकर्ता व  विजय फुटेला के सामने 10 कट्टे का वजन किया गया तो सभी सामग्रियों का वजन व मात्रा कम पाया गया तो वहीं कट्टे में सब्जी मसले के पैकेट भी नहीं मिले । कट्टे का निर्धारित भार 17.17 किग्रा होना चाहिए था , जबकि कट्टे में सामग्री 15 किलो के करीब मिली । जिस पर एस डी एम के आदेश पर कार्यवाही करते राशन किट के सप्लायर एवं भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष विजय फुटेला के खिलाफ जसपुर कोतवाली में आईपीसी की धारा 188/409/420, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 56, महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


एसडीएम सुंदर सिंह तोमर ने बताया कि विजय फुटेला को राशन किट की सप्लाई का ठेका दिया गया था जो उनकी सागर ट्रेडिंग कंपनी द्वारा एसडीआरएफ को सप्लाई किया गया था। जब यह सामान लोगों को वितरित किया गया तो फिर सामान कम पाए जाने की शिकायत की गई थी। एसडीएम ने बताया कि जब पूर्ति निरीक्षक आदि संबंधित अधिकारियों के सामने 10 अन्य बोरियों की जांच की गई तो उनमें भी सामान कम निकला। जिसके बाद आरोपी सप्लायर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश दिये गये हैं।


आपको बता दें कि पूर्व में प्रशासन द्वारा राशन किट सप्लाई का ठेका 800 रुपये प्रति किट के हिसाब से दिया हुआ था। जिस पर फुटेला ने उधम सिंह नगर जिले में राशन किट आपूर्ति में मुनाफाखोरी का आरोप लगा था और प्रशासन को ऑफर दिया था कि वे यह किट 710 रुपये में उपलब्ध करा सकते हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री तिलक राज बेहड़ व भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने मामले में जांच की मांग की थी और मुनाफाखोरी के आरोप में व्यापार मंडल महामंत्री व युवा महामंत्री ने इस्तीफा भी दे दिया था। जिसके बाद प्रशासन ने घोटाले का खुलासा करन वाले विजय फुटेला को ही राशन किट सप्लाई का ठेका दे दिया था।