रिंकू हत्याकांड-बजरंग दल के रिंकू शर्मा की हत्या में लिप्त पांचवा आरोपी भी गिरफ्तार हत्या के पीछे हुए कई अहम खुलासे

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या में अब क्राइम ब्रांच जांच करेगी।हालांकि रिंकू हत्याकांड का पांचवा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन शुक्रवार को मंगोलपुरी में तनावपूर्ण माहौल ही बना रहा।लोगो में रिंकू की हत्या को लेकर खासा रोष व्याप्त है जिसके चलते कुछ लोगो ने शुक्रवार को आरोपियों के घर जाकर तोड़फोड़ भी की।

आपको बता दे कि रिंकू के परिवार का आरोप है कि रिंकू की हत्या इसलिए कि गई क्योंकि वो मंगोलपुरी इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाता था,5 अगस्त 2020 को रिंकू ने 'राम मन्दिर' बनने की खुशी में इलाके में श्री राम रैली भी निकाली थी, तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने ऐतराज जताया था,वही  रिंकू की मां का कहना है कि 30-40 लोग आए, लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे,मेरे बेट को बहुत मारा, जब मारा था तब भी वह जय श्री राम बोल रहा था।वहीं रिंकू के छोटे भाई मन्नू शर्मा जो कि वीएचपी के यूथ विंग का सदस्य है, का कहना है, आरोपी के साथ हमारी पिछले एक साल से अनबन चल रही थी।अगस्त में, हमने राम मंदिर के लिए एक छोटा आयोजन किया था जिसकी वजह से वो नाराज थे लेकिन हमने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। हम हमेशा अच्छे पड़ोसी रहे हैं,आरोपी के परिवार की एक महिला जब गर्भवती थी तो खून की जरूरत पड़ी तब रिंकू ने ही उसे खून दिया था।इस मामले में पुलिस का कहना है कि  दानिश और रिंकू की अपने पड़ोस में बुधवार रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस हो गई थी, जिसके बाद लगभग 11 बजे रिंकू की हत्या कर दी गई। पार्टी में दानिश और रिंकू दोनों को आमंत्रित किया गया था। पार्टी के बाद जब रिंकू अपने दोस्त के साथ अपने घर के लिए निकल गया, तभी दानिश ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद फिर से उनमें बहस हो गई और रिंकू ने दानिश को थप्पड़ मार दिया। दानिश, जो अपने तीन दोस्तों के साथ था, उसने रिंकू को पकड़ लिया और उसे चाकू मार दिया। रिंकू को बचाने की कोशिश के दौरान दोस्त को भी मामूली चोटें आईं। रिंकू के गिरने के बाद, चारों आरोपी वहां से भाग गए।उधर इस घटना को लेकर तीन चश्मदीदों के कुछ ऐसे ही बयान भी सामने आये है, बाबू नाम के शख्स ने दावा किया कि रेस्टोरेंट में उसकी जन्मदिन पार्टी में सभी दोस्त इकट्ठे हुए थे,यहां आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ,जिसके बाद सभी रेस्टोरेंट से चले गए, लेकिन बाद में ये घटना हो गई। बाबू ने कहा कि 'मेरा जन्मदिन 9 फरवरी को था। 10 को मैंने अपने दोस्तों को पार्टी दी थी,उस पार्टी में रिंकू, सचिन, आकाश, संदीप, गोलू और गोलू के साथ जाहिद उर्फ चिंगू आया था।सूरज बोला कि जाहिद को साथ लेकर आऊंगा, वहां मैंने देखा कि अचानक से सचिन और जाहिद में झगड़ा हो गया,फिर सचिन ने जाहिद को चांटा मार दिया, बदले में जाहिद ने भी उसे चांटा मारा।चश्मदीद बाबू के मुताबिक, 'मैंने सचिन को घर भेज दिया, झगड़े के दौरान रिंकू शर्मा आकाश के बगल में बैठा था,मैं, आकाश और राहुल साथ थे तभी रिंकू ने कहा वह घर जा रहा है।लेकिन जैसे ही गली में मुड़ा तो पीछे से हल्ला हुआ,चाकू लगने के बाद भगदड़ मच गई,मुझे मेरा भाई घर लेकर चला गया. मां ने घर में  मुझे मार लगाई, उसके बाद मुझे नहीं पता क्या हुआ? 

रिंकू हत्याकांड में कंगना रनौत ने भी आज सुबह-सुबह ही रिंकू शर्मा के मुद्दे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को घेर लिया। कंगना ने केजरीवाल का 3 अक्टूबर, 2015 का ट्वीटर रीट्वीट कर उनसे रिंकू शर्मा के परिवार वालों से मिलने की मांग की। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में बताया था कि वो इखलाक के परिवार से मिलने जा रहे हैं और रास्ते में है।




रिंकू हत्याकांड में बीजेपी ने भी दिल्ली की आप सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ मुआवजे के तौर पर देने की मांग की है साथ ही रिंकू के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और केस की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने की मांग की है।