रूद्रपुर : कोरोना के बढ़ते मामलों पर गंभीर हो प्रदेश सरकार: संदीप चीमा

रुद्रपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संदीप चीमा ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि देश व प्रदेश में निरंतर कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, जो चिंताजनक है। प्रदेश सरकार को कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाना होगा अन्यथा प्रदेश की स्थिति बेकाबू हो जायेगी।


श्री चीमा ने कहा कि कोरोना देश में फिर से पैर पसार चुका है, रोजाना हजारों मरीज सामने आ रहे हैं और कई लोगों की जान भी जा रही है। इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रदेश सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए। कोरोना को रोकना बहुत जरुरी है अन्यथा कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ा खतरा पैदा कर सकता है। श्री चीमा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने का एकमात्र उपाय लाॅकडाउन है। वहीं पूर्व की भांति अव्यवस्थाओं पर सुधार कर प्रदेश सरकार को लाॅकडाउन लगाने पर विचार करना चाहिए। प्रदेशवासियों को उचित सुविधाएं, आवश्यक सेवाएं मुहैया कराकर लाॅकडाउन लगाया जाना चाहिए, वहीं जितने भी बीपीएल कार्डधारक व असहाय लोग हैं, उनको राशन की व्यवस्था कराई जाये, जिससे कोई भी लाॅकडाउन के चलते भूखा न रहे। कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाया जाना आवश्यक है, जिससे प्रदेश को सुरक्षित किया जा सके। 


वहीं पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली व धीमी गति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग में तेजी लाने की आवश्यकता है। नैनीताल दिल्ली हाईवे पर बिना कोरोना टेस्टिंग के उत्तराखण्ड में प्रवेश दिया जा रहा है, जो प्रदेश में बड़ा संकट उत्पन्न कर सकता है। उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए सभी प्रदेशवासियों से कोविड गाइडलाइन पालन किये जाने की अपील की।