वर्ल्ड कप जीत पर कमलेश के पैतृक घर में जश्न

अन्र्डर 19 का विश्व कप में भारत को चौथी बार धमाकेदार जीत हासील हुई है। इसी टीम में एक नाम कमलेश नगरकोटी का है जिनका पैतृक जन्म स्थली उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के भरसाली ग्राम के जुजराली टोक में है।  हाल निवासी वो राजस्थान के कोटा शहर के है।  जहाँ उनकी शिक्षा और क्रिकेट की कोचिंग की शुरुवात हुई थी. वहाँ आगे बढ़कर अंडर 19 वर्ल्ड कप में खेलकर अपने देश और राज्य का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम के अहम बल्लेबाज बागेश्वर के भीडी गाॅव के मनीष पांडे भी इसी जनपद से तालुक रखते है।  वाहन अब एक नाम बागेश्वर के जुजराली गाॅव के भरसीला तोक के निवासी जगदीश नगरकोटी ने भारत को अन्र्डर 19 का विश्व कप दिला कर अपने गाॅव का नाम रोशन किया  है। साथ ही पूरे बागेश्वर का भी नाम रोशन कर दिया है।  जिससे यंहा के खेल प्रेमियों काफी खुशी का माहौल बना हुआ है।  


वहीँ क्रिकेट की ट्रैनिग ले रहे बच्चो ने बताया की आज कमलेश ने वर्ल्ड में उम्मदा खेला है।  जिससे हम काफी खुश है और उन्ही को देखकर क्रिकेट सिख रहे है। जोकि हमारे अब रोल ोड मॉडल बन चुके है।  यंहा काफी कम  संसाधनो की कमी है। फिर हम रोजाना क्रिकेट की प्रैक्टिश करते है जिससे हमको बहुत कुछ सिखने को मिलता है। 


वही अन्य खेल प्रेमियो का कहना है जिस तरह से लगातार एक के बाद खेल प्रतिभाएं निखर रही है। हमारे जिले केखिलाडी देश  में नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय जगत में भी नाम कमा रहे है आगे भी ऐसे ही खेल प्रतिभा निकलते रहेंगी राज्य सरकार से भी सहयोग की अपील करी है। 


पहाड़ों का जीवन कितना  ही विश्मताओ से भरा क्यो नही हो लेकिन यह साबित हो गया है। कि पहाड़ी जिलों से भी खेल प्रतिभाएं उभर रही है।  जिससे यंहा के युवा,बच्चो क्रिकेटर्स को भी काफी उम्मीदे है जरुरत है पहाड़ी जिलों की खेल प्रतिबाओं को और निखारना।