शराब की दुकानें खोले जाने का महिलाओं वे किया विरोध।

रामनगर- ग्राम पीरुमदारा क्षेत्र में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान खोले जाने को लेकर क्षेत्र की महिलाओं ने भारी संख्या में एकत्रित होकर दुकान में तालाबंदी करते हुए शासन व प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष जताते हुए नारेबाजी की। वहीं ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए मौके पर पहुंची ब्लॉक प्रमुख रेखा रावत ने भी शराब की दुकान खोले जाने का विरोध किया है।


शनिवार को ग्राम पीरुमदारा क्षेत्र में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान खोले जाने को लेकर भारी संख्या में पहुंची महिलाओं व ग्रामीणों ने इन दुकानों में स्वयं ही तालाबंदी करते हुए नारेबाजी की ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में यह दुकान उनके गांव में रेलवे क्रॉसिंग के पास थी, लेकिन अब सरकार ने इन दुकानों को खोलने की अनुमति आबादी के पास नेशनल हाईवे से लगी हुई सड़क के किनारे पर दे दी है। 


उन्होंने दुकान बंद कराने को लेकर पूर्व में एसडीएम विजय नाथ शुक्ल को ज्ञापन भी सौंपा था, ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा उनकी मांगों को अनदेखा किया गया जिसके चलते उन्होंने आज तालाबंदी करने का निर्णय लिया है। महिलाओं का आरोप है कि जिस स्थान पर यह दुकान खोली गई है, वह स्थान गांव की कई कॉलोनियों को जोड़ता है तथा गांव में दुकान खुलने से जहां एक और महिलाओं में असुरक्षा बढ़ेगी तो वहीं युवा पीढ़ी भी इसका शिकार होगी तथा गांव में अराजकता का माहौल उत्पन्न होने के साथ ही आए दिन शराबियों के हुड़दंग से भी ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही इन दुकानों के खुलने से सड़क दुर्घटनाओं की घटना में भी बढ़ोतरी होगी। 


ग्रामीणों ने शासन प्रशासन को स्पष्ट रूप से चेतावनी दी कि जब तक इन दुकानों को बंद नहीं किया जाता है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा उन्होंने कहा कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन के चलते उनके द्वारा सरकार के निर्देशों का पालन भी किया जाएगा। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य महावीर सिंह रावत, प्रधान पूनम रावत, मुकेश रावत, सुमन रावत, आशा नेगी, अनीता नेगी, सरोज रावत, सविता रावत, बसंती देवी, पुष्पा बिष्ट, हीरा देवी, हरीश चंद्र सनवाल, दिनेश बिष्ट सहित कई लोग मौजूद रहे।