शर्मनाक वायरल वीडियो:ये कैसी सजा!ज़बरदस्ती जेठ को महिला के कंधे पर बैठाकर 3 किलोमीटर तक चलने पर किया मजबूर मामले ने पकड़ा तूल

हमारा भारत आज चाहे कितना भी डिजिटल और आधुनिक क्यो न हो गया हो,महिलाओं की सुरक्षा और उनके अधिकारों की कितनी भी दुहाई क्यो न देता हो पर आज भी कई जगह महिलाओं को बेइज्जत किया जाता है उनका मानसिक शोषण किया जाता है।कभी धर्म के नाम पर तो कभी रीतियों की आड़ में महिलाओं के साथ नाइंसाफी आज भी की जाती है ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के गुना शहर से सामने आया है जहां एक आदिवासी महिला के साथ सजा देने के अजीबोगरीब अपराध की वीडियो वायरल हो रही है ये अपराध इतना घिनौना और अजीब है कि देख कर गुस्सा आना लाजमी है,वायरल हुई वीडियो गुना के सागई और बांसखेडी गांव का है। वीडियो में एक महिला को सजा के तौर पर अपने जेठ को कंधे पर बैठाकर 3 कि.मी. पैदल चलाया गया है। महिला को कुछ लोग चलाने के लिए जबरदस्ती पीटते भी नजर आ रहे हैं,और कुछ लोग इस वीडियो में हंसते हुए तमाशबीन बने दिखाई दे रहे है,कभी जेठ कंधे पर बैठा तो कभी एक लड़का महिला के कंधे पर बैठाया गया। एक तरफ हमारे समाज मे जेठ का रिश्ता पर्दे वाला होता है शर्म लिहाज का रिश्ता होता है जेठ भी अपने छोटे भाई की बीवी को घर की बहू होने के नाते पूरी इज्जत देते है लेकिन इस वीडियो में रिश्तों को तार तार कर दिया गया,ना तो महिला के कंधों पर जेठ को बैठाने वालो को ही शर्म आयी ना खुद जेठ को और ना तमाशा देखने वाले को।आपको बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है और आरोपियों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कर ली गई है।




पीड़ित महिला शादीशुदा है और अपने पहले पति जो कि बांसखेडी गांव में रहता है, उसके द्वारा छोड़ने की बात कहने और उसकी सहमति के बाद  पिछले एक महीने से दूसरे पति के साथ रह रही थी। वहां वह सागई गांव में रह रही थी जो कि बांसखेड़ा से 3 कि.मी. दूर है।पीड़ित महिला कहती हैं कि उसे और उसके पूरे परिवार को यह पता था, वह नए पति के साथ पुराने पति के छोड़ने के बाद रह रही थी, फिर भी अचानक से कुछ लोग उसकी नई ससुराल आए और उसे मारते-पीटते हुए उसके पुरानी ससुराल ले गए। पीड़ित महिला आगे बताती है कि वह लोग उन्हें पैदल ही 3 कि.मी. ले गए और उनका जेठ उनके कंधे पर बैठ गया। वह लोग महिला को शर्मसार करते हुए रास्ते भर पीटते रहे। वह कहती हैं कि उनको रास्ते भर लोग मारते रहे और उन्हें जबरजस्ती जेठ को कंधे पर बैठाकर पैदल चलने को कहा गया। कुछ लोगों ने ऐसे में महिला की वीडियो भी बना डाली थी और वह देखते-देखते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अभी तक चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।  

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है पीड़ित महिला ने बताया कि वह पिछले एक माह से दूसरे व्यक्ति के साथ साागई गांव में रह रही थी। अचानक 9 फरवरी को कुछ लोग उनके पति और ससुर के साथ उनके नए घर आए और उनके नए पति की गैर मौजूदगी में उसे मारते-पीटते हुए अपने साथ ले गए। इस घटना के सामने आने के बाद सिरसी के थाना प्रभारी राकेश शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि इस मामले में अभी तक चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है,और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।