संघ युवा नेता की मुलाकात संयोग या नई राजनीति आगाज़ का इशारा !

 उत्तराखंड में मौजूदा सरकार के कार्यकाल का समय बिता जा रहा है वैसे वैसे प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सर गर्मी  तेज हो रही है । आपको बता दे कि कुछ समय के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में माहौल बने लगा हैं। प्रदेश हर विधानसभा में प्रत्याशी चुनाव में अपने आप को विधायक पद का दावेदार घोषित करने की तैयारियों में जुट गया है। प्रदेश उत्तराखंड में दोनों बड़े राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा के नेता हर विधानसभा में तैयारियों में जुट गए हैं । मुख्यमंत्री के ऊधम सिंह नगर जिला मुख्यालय पर भाजपा कार्यालय में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने की कार्यकर्ताओं से अपील ने जहां जिला मुख्यालय रुद्रपुर में चुनावी माहौल की तैयारियों को और तेज हवा दी है।इन सब के बीच अब देर शाम पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता अभिनव छाबड़ा की मुलाकात एसएस कलर नहीं भाजपा खेमे में भी अब खलबली मचा दी है पिछले काफी समय से आम आदमी पार्टी तराई के द्वारा कहे जाने वाले जिला मुख्यालय में एक युवक चेहरे की तलाश में थे अभिनव छाबड़ा के साथ यहां मुलाकात विधानसभा चुनाव में  प्रत्याशी के रूप में युवा प्रत्याशी के रूप में आप पार्टी की इंतजार खत्म हो सकती है। युवा नेता अभिनव छाबड़ा आम आदमी पार्टी का रुद्रपुर विधान सभा मे विधायक का चेहरा बने। अगर ऐसा होता है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नही होगी । परंतु अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी । 



बता दे कि अभिनव छाबड़ा भाजपा के संघटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पिछले कई वर्षों से जुड़े हुए है और अभिनव पिछले काफी लंबे समय से छात्र नेता रूप में जिले में काफी मुस्तैदी से काम किया है। छात्र राजनीति में अभिनव छाबड़ा का दबदबा काफी वर्षों से कायम है छात्र राजनीति के मैदान में अभिनव सक्रिय भूमिका अदा करते हैं और युवाओं के साथ क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखते हैं ।अभिनव छाबड़ा भाजपा में भी सक्रिय भूमिका के साथ युवा राजनीति के लिए जाने जाते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की संघटन से उनके रिश्ते किस प्रकार रहते है । हमारे पत्रकार से फ़ोन पर वार्ता के दौरान अभिनव ने सभी चर्चाओं से पर्दा उठाया एवं कहा कि आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलर से उनके पारिवारिक संबंध है एवं भेंट मात्र शिष्टाचार भेट थी । लेकिन उन्होने हम से बातचीत मे अभिनव ने आमआदमी पार्टी की एवं मुखिया अरविंद केजरीवाल की जमकर तारीफ  करना भी वे नही भूले और उन्होंने केजरीवाल के पहले कार्यकाल के बाद दूसरे कार्यकाल में 62 सीट जितने पर उन्हें जननेता से संबोधन करते हुए जनता की परीक्षा में 100% सफल बताया ।

हम से बातचीत के दौरान इशारो इशारो में अभिनव द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ और उन्हें जन नेता कहकर जनता के परीक्षा में 100% सफल रहने की बात बहुत कुछ इशारा करती हैं।फिलहाल  एक और जहां कांग्रेस और सत्ता दल भाजपा के हर विधानसभा में चुनाव लड़ने की मंशा बनाएं बैठे नेता अपने आप को विधायक पद का दावेदार घोषित करने की तैयारियों में जुटे हैं तो वहीं क्षेत्रीय पार्टी के साथ दिल्ली की मौजूदा सरकार आप ने भी उत्तराखंड के सभी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद आप प्रत्याशियों ढूंढने में लगी हुई है उत्तराखंड में पहली बार आम आदमी पार्टी भी विधानसभा चुनाव में हर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाली है जिससे चुनावी दंगल में एक महा घमासान देखने को मिल सकता है।