हरिद्वार : उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर हुआ बनकर तैयार

हरिद्वार से देहरादून और ऋषिकेश जाने में अब जाम से दो-चार नहीं होना पड़ेगा क्योंकि उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर जनता के लिए पूरी तरह से खुलने वाला है। इस फ्लाईओवर पर कई गाड़ियां भी चलाई गई है। यह फ्लाईओवर हरिपुर कला के गेट से शुरू होकर वन विभाग की तीन मोरी पुलिया तक दो किलोमीटर का बनाया गया है। इस फ्लाईओवर के बनने के बाद मोतीचूर रेलवे फाटक पर घंटों जाम में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इससे लोगों में भी काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है क्योंकि यह फ्लाईओवर उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर है और इस फ्लाईओवर पर अब गाड़ियां सरपट दौड़ने के लिए तैयार है।




कुंभ मेले में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु हरिद्वार में गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आएंगे। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से हरिद्वार में जाम की स्थिति रहती है। साथ ही देहरादून और ऋषिकेश जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है मगर अब लोगों को जाम की स्थिति से निजात मिलने वाली है क्योंकि उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर जनता के लिए पूरी तरह से खुलने वाला है। कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत का कहना है कि हरिद्वार में बनने वाले फ्लाईओवर के कार्य में काफी प्रगति रही और हरिद्वार का सबसे बड़ा मोतीचूर का फ्लाईओवर पूरी तरह से जनता के लिए इसी महीने खुल जाएगा।  सिंह द्वार पर बन रहा फ्लाईओवर एक तरफ का खोल दिया जाएगा और दूसरी तरफ का फरवरी तक जनता के लिए खोला जाएगा। इसके साथ ही रुड़की बाईपास का फ्लाईओवर कि फरवरी तक शुरू किया जाएगा इससे ट्रैफिक में काफी मदद मिलेगी। मेला अधिकारी का कहना है कि कुंभ में इन फ्लाईओवर से काफी मदद मिलेगी क्योंकि जिनको देहरादून या ऋषिकेश जाना है वह आराम से जा सकेंगे और साथ ही फ्लाईओवर बनने से समय पर देहरादून और ऋषिकेश लोग जा पहुंच सकेंगे। 


उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर बनने से स्थानीय लोगों में भी खुशी का माहौल है क्योंकि लोगों को घंटों जाम से दो चार होना पड़ता था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस फ्लाईओवर के बनने से लोगों में काफी खुशी का माहौल है क्योंकि हरिपुर से लेकर रायवाला तक काफी जाम की स्थिति रहती थी क्योंकि हरिद्वार में कांवड़ मेला और जितने भी बड़े स्नान होते हैं। भारी संख्या में लोग हरिद्वार आते हैं मगर यह उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर बनाया गया है इससे जाम की स्थिति से लोगों को निजात मिलेगी।




हरिद्वार में कई फ्लाईओवर बनाए जा रहे हैं मगर हरिपुर से मोतीचूर तक का यह फ्लाईओवर उत्तराखंड का सबसे बड़ा फ्लाईओवर है क्योंकि यह दो किलोमीटर तक का बना है। आने वाले समय में बड़े स्नान पर्व पर लोगों को जाम की स्थिति से दो-चार नहीं होना पड़ेगा और साथ ही देहरादून और ऋषिकेश जाने वाले लोग भी समय से पहुंच सकेंगे। इसको लेकर स्थानीय लोगों में भी काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है क्योंकि बाहर से आने वाले यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी जाम की स्थिति से दो चार होना पड़ता था।