हाऊ डी मोदी के रुझान आने शुरू,ट्रम्प भी मानता है कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा क्या है पूरा मामला लिंक खोलकर जाने ?

वैश्विक महामारी कोरोना के बीच दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है,रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी कैंडिडेट जो बाइडन के बीच कड़ी  टक्कर चल रही है ।उधर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है उधर जूनियर डोनाल्ड ट्रंप ने विवादित ट्वीट कर दिया डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने भारत का विवादित नक्शा ट्वीट कर कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है। इतना ही नहीं, इस ट्वीट में उन्होंने भारत को चीन के साथ जो बाइडेन का समर्थक देश भी घोषित किया है। 


पूरी दुनिया के नक्शे में आपको साफ दिखाई देगा कि जूनियर ट्रंप ने सभी देश लाल रंग में रंग दिए और भारत पाकिस्तान नीले रंग में रंग दिए जिन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी से जोड़ते हुए उन्होंने ये ट्वीट किया है जबकि पूरी दुनिया मोदी और ट्रंप की दोस्ती को देख चुके हैं।


आपको बता दें कि जूनियर ट्रंप साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में पिता की जीत सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी  भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी और करीब साढे़ तीन साल से इसे जारी रखे हुए हैं।उन्होंने ट्विटर पर अमेरिकन न्यूज वेबसाइट पर ट्रंप समर्थक अल मैसन द्वारा ओपेड पर लिखे लेख को शेयर किया, इस लेख के मुताबिक पूरे अमेरिका में रिपब्लकन पार्टी उम्मीदवार ट्रंप को दस हजार मत मिल सकते हैं।जूनियर ट्रंप के ट्वीट के बाद ट्रंप विजय वित्तीय समिति के मानद सह अध्यक्ष मैसन ने कहा, "मैंने अपने निष्कर्ष निकाला है कि ट्रंप समर्थकों के बीच प्रशंसा है और डेमोक्रेटिक पार्टी में भय के बुलबुले तैर रहे हैं।


उन्होंने लिखा, ‘‘अमेरिका-भारत संबंधों को अमेरिकी राष्ट्रपति का ऐतिहासिक समर्थन और भारतीयों तक पहुंचने के ट्रंप के लगातार अभियान का नतीजा है कि संभावित भारतीय अमेरिकी मतदाताओं में उनका समर्थन और लोकप्रियता बढ़ी है।


अमेरिका के चुनाव पर पूरी दुनिया की नज़र है गैर अमेरिकी ट्रंप की नीतियों से नाराज़ है वही बाइडन को लेकर इस बार गैर अमेरिकी नागरिक भरोसा जता रहे हैं वही कोरोना संक्रमण भी इस बार चुनावी मुद्दा बन गया गया ज़्यादातर लोगों का कहना है कि कोरोना के फैलने के लिए ट्रंप ज़िम्मेदार है डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बाइडेन भी ट्रंप को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। यह आरोप लगा रहे हैं कि उनकी नीतियों से महामारी बढ़ी है। कुछ और मुद्दे में भी अमेरिका के चुनाव में इस बार प्रभाव डाल रहे है जिनमे चीन पर सख्ती भी एक बड़ा मुद्दा है,चीन को लेकर दोनों उम्मीदवार ट्रंप और बाइडेन सख्त रवैया दिखा रहे हैं। ट्रंप कह रहे हैं कि कोरोना महामारी फैलाने के लिए बीजिंग जिम्मेदार है।नस्लीय भेदभाव भी बड़ा मुद्दा है।मई महीने में पुलिस के हाथों जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हुई थी। अश्वेत आंदोलन की आग दहक उठी। दोनों नेताओं ने लोगों को भड़काने का आरोप लगाया। जलवायु परिवर्तन हालांकि चुनावी मुद्दों में काम नही करता है लेकिन इस बार ये मुद्दा भी चुनावी हथियार बन गया है।वायु प्रदूषण को लेकर ट्रंप भारत को घेर चुके हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि भारत, चीन और रूस की हवा बेहद गंदी है।



अमेरिका के चुनाव में पूरी दुनिया की नज़र एच1-बी वीजा पर है ।

ट्रंप ने अमेरिकी कामगारों के हितों की रक्षा का हवाला देकर वीजा नियमों को कड़ा कर दिया है। बाइडेन ने नियमों को आसान करने का वादा किया है।

बहरहाल डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने रहेंगे या उनकी जगह डेमोक्रेट पार्टी के जो बाइडेन वॉइट हाउस पहुंचेंगे। इस बार अमेरिकी चुनाव कई मायनों में ऐतिहासिक है। खासकर कोरोना के दौर में चुनाव का होगा। अमेरिका में 24 करोड़ मतदाता हैं। जानकारों का कहना है कि पिछली बार की तरह इस बार भी साइलेंट वोटर ही किंगमेंटर होंगे।