उत्तराखंड ब्रेकिंग: एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने एक साथ दो लोगों को प्लाज्मा दान कर पेश की मानवता की मिसाल

दिनाँक 13 मई 2021 हल्द्वानी :कोरोना काल के दौरान कई ऐसे उदाहरण उत्तराखंड पुलिस पेश कर रही है जिससे पता लगता है की खाकी में भी इंसान रहता है आज एक ऐसा ही उदाहरण उधम सिंह नगर के एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने पेश किया है । 


नीलेश आनंद भरणे  डीआईजी (अपराध एवं कानून व्यवस्था ) को जब ये पता चला की आईआरबी प्रथम बटालियन कार्यरत सिपाही हरीश जोशी के रिश्तेदार हेमचंद्र पांडेय जो बिंदूखत्ता, तहसील लालकुआ जिला नैनीताल के निवासी है उन्हे तुरंत  AB पॉजिटिव ब्लड ग्रुप के प्लाज्मा की आवश्यकता है तो नीलेश आनंद भरणे ने तुरंत उधम सिंह नगर जिले में तैनात एसएसपी दलीप सिंह कुँवर से बात की चूंकि दलीप सिंह कुँवर भी कोरोना से लड़ाई लड़ चुके है और स्वस्थ हो चुके है और इत्तफ़ाक़ से एसएसपी का ब्लड ग्रुप एबी पॉज़िटिव(AB+) है डीआईजी नीलेश आनंद भरणे से बात होते ही एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने प्लाज्मा डोनेट करने पर सहमति जाता दी और तुरंत हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल को रवाना हो गए , कोरोना से जूझ रहे हेम चन्द्र पांडे सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती थे जैसे ही एसएसपी दलीप सिंह कुँवर अस्पताल पहुंचे तो पता लगा एक अन्य व्यक्ति सचिन जोशी निवासी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी को भी एबी पॉज़िटिव (AB+) ब्लड ग्रुप की आवश्यकता है।


फिर क्या था एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने कोरोना से लड़ते दोनों मरीजों को 200- 200 ML प्लाज्मा सुशीला तिवारी अस्पताल में डोनेट किया और जन मानस को सकारात्मक संदेश दिया । एसएसपी ने ब्लड डोनेट करने के बाद जन मानस से अपील भी की कि कोई भी व्यक्ति जो कोरोना से पीड़ित रहा है और स्वस्थ हो चुका है उसे निस्वार्थ भाव से कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान करना चाहिए । अभी तक केवल एसएसपी ही नहीं बल्कि पुलिस विभाग के कई पुलिसकर्मी प्लाज्मा दान कर चुके है । और सैकड़ों लोगों की जान बचा चुके है ।