कोरोना ब्रेकिंग : एक्सपर्ट का कहना 5 दिन का सेल्फ लॉक डाउन घोषित करे सरकार नया स्ट्रेन ज़्यादा संक्रामक

कोरोना का संक्रमण पिछले साल के अपेक्षा इस साल ज़्यादा कोहराम मचा रहा है। बेकाबू होते हालातों पर अगर सरकार सेल्फ लॉक डाउन लागू करने की घोषणा कर दे तो आश्चर्य की बात नही होगी। ये हम नही कह रहे बल्कि टाइम नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है। पिछले 24 घण्टो में कोरोना की दूसरी लहर के आंकड़ों का ग्राफ तेज़ी से बढ़ा है वही कोरोना से हुई मौतों की संख्या 904 को पार गयी है।दिल्ली और महाराष्ट्र कोरोना के नए स्ट्रेन का गढ़ बन चुके है ऐसे में एक्सपर्ट का कहना है कि संक्रमण की दर अभी और तेज़ी से बढ़ेगी। प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार भी पहुंच सकता है।


टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक हर्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट डॉ के के अग्रवाल का कहना है कि सरकार यदि 5 दिनों का सेल्फ डाउन घोषित कर दे तो कोई हैरानी वाली बात नही है। सेल्फ लॉक डाउन मतलब जिन्हें लगता है कि वो संक्रमित है और जिन्हें लगता कि वो संक्रमित नही हुए वो सभी 5 दिनों तक अपने घरों में खुद को आइसोलेशन में रख सकते है। इससे मिटिगेशन यानी संक्रमण फैलने को रोका जा सकता है। डॉ अग्रवाल के अनुसार यूके का कोरोना स्ट्रेन 70 फीसदी ज़्यादा खतरनाक और संक्रामक है और तेज़ी से लोगो को अपनी चपेट में ले रहा है।


वही नेफ्रॉन हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ बगाई का कहना है कि आजकल युवा कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन बिल्कुल नही कर रहे हैं उन्हें खुद को संक्रमित होने से बचाना होगा ये एक गम्भीर बीमारी है इसके प्रति सभी को गंभीरता दिखानी चाहिए। महाराष्ट्र सरकार लॉक डाउन लगाने की सोच रही है ऐसे में सभी को सचेत रहने की आवश्यकता है।