कोरोना वैक्सीन ब्रेकिंग : वैक्सीन की पहली डोज लगने के बाद 80 वर्षीय बुजुर्ग की तबियत बिगड़ी कोमा में जाने के बाद हुई मौत

कोरोना वैक्सीन से पूरे देश मे एक उम्मीद बन गयी है कि जिसे भी वैक्सीन लगेगी वो कोरोना संक्रमित नही होगा।लेकिन कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक ऐसा मामला सामने आया है जब कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने के बाद 80 साल के बुजुर्ग की तबीयत खराब हो गई थी,और बुजुर्ग की मौत हो गई है।इस मामले से वैक्सीन पर सवाल उठने लगे है।बुजुर्ग को मार्च में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी,वैक्सीन लगने के बाद बुजुर्ग बेसुध होकर गिर पड़े थे और कोमा में चले गए थे,जिसके बाद उनकी मौत हो गई।बुजुर्ग ने मार्च के पहले हफ्ते में कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी,उसके बाद उन्हें बुखार आया था। बुजुर्ग साउथ बेंगलुरु के रहने वाले थे,मार्च में वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद से ही उन्हें बुखार आ रहा था और चलने-फिरने में परेशानी आ रही थी। इसके बाद एक दिन वो घर पर ही बेसुध होकर गिर पड़े डॉक्टरों ने बताया कि उस वक्त उनकी ब्लड प्लेटलेट काउंट 20 हजार से भी ज्यादा नीचे आ गई थी,इसके बाद 23 मार्च को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में बुजुर्ग कोमा में चले गए,उनके ब्रेन से ब्लीडिंग की समस्या भी हो रही थी,हालांकि, अभी तक हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस बात को नहीं माना है कि बुजुर्ग की मौत का कारण वैक्सीन ही थी या कोई और हेल्थ प्रॉब्लम की वजह से बुजुर्ग की मौत हुई।


राज्य में वैक्सीनेशन के स्टेट डिप्टी डायरेक्टर डॉ. बीएन रजनी ने कहा, "अभी तक अस्पताल ये तय नहीं कर सका है कि क्या वाकई ये एडवर्स इवेंट आफ्टर इम्युनिजाइशेन का केस है या फिर कुछ और." उन्होंने ये भी कहा कि इस केस को लेकर सोमवार को कमेटी की बैठक होनी है।