उत्तराखंड कोरोना ब्रेकिंग- प्रदेश में 95.35 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट, 8 लोगों की हुई मौत, 171 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुँचा 338978   |   नैनीताल : कोरोना से साथी अधिवक्ता के निधन पर जिला बार ने शोक सभा कर दी श्रद्धांजलि   |   नैनीताल : खुद को स्वयं से जोड़ना सिखाता है योग कुविवि ने आयोजित किया योग पर वेबिनार   |   नैनीताल : 24 जून को पटवाडांगर में फ़िल्मसिटी के लिए चयनित भूमि का औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी करेंगे निरीक्षण   |   उत्तराखंड : आयुर्वेदिक डॉक्टरों को राज्य सरकार की बड़ी सौगात अब आयुर्वेदिक डॉक्टर भी लिख सकेंगे एलोपैथिक दवाइयां आईएमए को रास नही आयी ये सौगात तो दे डाली कोर्ट जाने की चेतावनी   |   बंग समाज व बंगाली युवा छात्र संगठन प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम के साथ मुलाकात   |   रुद्रपुर : पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर भड़के लोग   |   रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की पुलिस ने करवाई परेड   |   ऊधम सिंह नगर में बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटी कार पीड़ित को सड़क किनारे फेंक हुए फरार   |   भारत : कोरोना को लेकर राहुल गांधी ने जारी किया श्वेतपत्र सरकार को दिए कई सुझाव साथ ही कोरोना की थर्ड वेव को लेकर चेताया भी   |   रुद्रपुर : अखिल भारतीय बंगाली एकता मंच के अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी   |  




थाईलैंड युवती मर्डर मिस्ट्री: स्पा सेंटर पर बुलाई जाती थी थाईलैंड से आई युवती, सलमान अदा करता था मुख्य भूमिका

avatar

Reported by Anuj Awasthi

On 10 May 2021
थाईलैंड युवती मर्डर मिस्ट्री: स्पा सेंटर पर बुलाई जाती थी थाईलैंड से आई युवती, सलमान अदा करता था मुख्य भूमिका

यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कोरोना से हुई थाईलैंड युवती की मौत के मामले में तरह -तरह की चर्चाएं अभी भी जारी है। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में पता चला है कि युवती को थाईलैंड से स्पा सेंटर में काम करने के लिए बुलाया जाता था। लखनऊ के एक स्पा सेंटर पर वह सेवाएं देती थी। कोरोना से मरने वाली युवती को भारत लाने में उसका सहयोग सलमान मुख्य भूमिका अदा करता था। इसके बाद पुलिस सलमान को विभूतिखंड थाने में लेकर आई, यहां उससे तीन घंटे तक पूछताछ हुई।


सलमान ने खुद को निर्दोष बताते हुए वीडियो वायरल किया था। उसने पुलिस को बताया कि कुछ लोग बेवजह तूल दे रहे हैं। रायपुर निवासी राकेश शर्मा के कहने पर वह मदद करने आया था। डीसीपी संजीव, एडीसीपी कासिम व इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर ने सलमान के पूर बयान की रिकार्डिंग भी करायी है। पुलिस ने राकेश शर्मा से भी मोबाइल पर पूछताछ की है। वहीं कुछ लोगों ने एलआईयू की भूमिका पर भी सवाल उठाये हैं। हालांकि पुलिस की जांच अभी जारी है। दूसरी ओर सूत्रों ने इस मामले में तरह -तरह की हो रही चर्चा का भी उल्लेख किया है। दूसरी ओर पुलिस के अनुसार यह युवती वर्ष 2019 से अब तक कई बार लखनऊ आ चुकी है। यहां पर वह हुसैनगंज स्थित एक मकान में रुकती थी। यहां पर पांच अन्य थाई युवतियां भी रहती है। यहीं पर रहने वाला एक लड़का इस युवती के बेहद करीब था। रविवार रात तक विभूतिखंड पुलिस को ऐसी कई जानकारियां मिली है। यह भी माना जा रहा है कि वर्ष 2019 से पहले भी वह भारत आयी है। इस बार भी वह यहां किसी होटल में नहीं रुकी थी। पुलिस यह भी पता कर रही है कि इस बार मार्च में आने के बाद वह कहां-कहां गई। लखनऊ में कितने लोगों के सम्पर्क में आयी। इसके लिये मोबाइल नम्बर की काल डिटेल खंगाली जा रही है। 




बड़े प्रशासनिक अधिकारी के लिए बुलाई गई थी थाईलैंड से आई युवती-सूत्र


यूपी की राजधानी लखनऊ में विदेशी युवतियों के आने और उनको बड़े पार्टियों में शामिल होने की बात नई नहीं है। राजधानी के कई रसूखदार और सफेदपोश व्यापारी व बिल्डर विदेशी युवती को बुलाकर पार्टियों में मौज मस्ती करते हैं, वहीं अपना काम बनाने के लिये प्रशासनिक अधिकारियों के लिये भी व्यवस्था करते है ऐसा सूत्रों ने बताया। जिन देशों के युवतियों की मांग ज्यादा होती है। उसमें थाईलैंड, रूस , कजाकिस्तान, कोरिया की लड़कियां शामिल है । 

लोहिया अस्पताल में कोरोना संक्रमण से थाईलैंड की युवती की मौत हो गई थी। इस मामले में सामने आया कि युवती किसी रसूखदार व्यापारी के बुलावे पर लखनऊ पहुंची थी

कोरोना संक्रमण से मृत युवती थाईलैंड से लखनऊ  खुद ब खुद नहीं पहुंची है। सूत्रों की माने तो इससे राजधानी के रसूखदार व्यापारी व सफेदपोश बिल्डर ने अपने खर्चे पर बुलाया है। चर्चा इस बात की भी है कि युवती की मुलाकात किसी बड़े प्रशासनिक अधिकारी से कराई जानी थी। थाई युवती को किसी प्रशासनिक अधिकारी के डिमांड पर बुलाया गया था। इस बात की चर्चा दिन भर प्रशासनिक अधिकारियों व राजनीतिक गलियारों में होती रही। जिस सफेदपोश ने युवती को थाईलैंड से बुलाया था। उसने अपने करीबी होटल मालिक के जरिए रुकने का इंतजाम कराया था। पुलिस की जांच में इस रसूखदार बिल्डर का भी नाम सामने आ जाएगा। 


थाईलैंड से आई युवती का स्थानीय गाइड सलमान था वजीरगंज इलाके में रहता है। सोशल मीडिया पर शनिवार को युवती की मौत से संबंधित संदेश वायरल होने लगे तो पुलिस ने सलमान से पूछताछ शुरू की रविवार को उससे काफी लंबी पूछताछ हुई। सूत्रों की माने तो पुलिस को सलमान के मोबाइल से कई रसूखदार आकाओं के नंबर भी मिले हैं । जिनके लिए वह काम करता था। उसके मोबाइल में विदेशी लड़कियों के और देश में फैले कुछ एजेंट के नंबर भी मिले हैं।

पुलिस अब इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है पुलिस को आशंका है कि यह इंटरनेशनल गिरोह है। जो विदेशों से ह्यूमन ट्रैफिकिंग का काम करता है । हलांकि पुलिस अधिकारी इस संबंध में खुल के बोल नहीं रहे । लेकिन पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में विशेष कमेटी का गठन किया है । जो जल्दी अपनी रिपोर्ट देगा । जिस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment

Sunil Mehta

Reported by Sunil Mehta

On 20 Jun 2021

अन्तरिम जमानत या आपात पेरोल पर रिहा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से किया अनुरोध
Awaaz Desk

Reported by Awaaz Desk

On 14 Jun 2021

माँ से अनबन होने पर दोस्त के साथ हरिद्वार पहुंचा था सूरज दिल्ली पुलिस के जवान ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका