उत्तराखंड कोरोना ब्रेकिंग- प्रदेश में 95.35 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट, 8 लोगों की हुई मौत, 171 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुँचा 338978   |   नैनीताल : कोरोना से साथी अधिवक्ता के निधन पर जिला बार ने शोक सभा कर दी श्रद्धांजलि   |   नैनीताल : खुद को स्वयं से जोड़ना सिखाता है योग कुविवि ने आयोजित किया योग पर वेबिनार   |   नैनीताल : 24 जून को पटवाडांगर में फ़िल्मसिटी के लिए चयनित भूमि का औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी करेंगे निरीक्षण   |   उत्तराखंड : आयुर्वेदिक डॉक्टरों को राज्य सरकार की बड़ी सौगात अब आयुर्वेदिक डॉक्टर भी लिख सकेंगे एलोपैथिक दवाइयां आईएमए को रास नही आयी ये सौगात तो दे डाली कोर्ट जाने की चेतावनी   |   बंग समाज व बंगाली युवा छात्र संगठन प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम के साथ मुलाकात   |   रुद्रपुर : पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर भड़के लोग   |   रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की पुलिस ने करवाई परेड   |   ऊधम सिंह नगर में बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटी कार पीड़ित को सड़क किनारे फेंक हुए फरार   |   भारत : कोरोना को लेकर राहुल गांधी ने जारी किया श्वेतपत्र सरकार को दिए कई सुझाव साथ ही कोरोना की थर्ड वेव को लेकर चेताया भी   |   रुद्रपुर : अखिल भारतीय बंगाली एकता मंच के अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी   |  




श्रद्धांजलि:आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना संक्रमण के चलते हुए निधन

avatar

Reported by Sunil Mehta

On 6 May 2021
श्रद्धांजलि:आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना संक्रमण के चलते हुए निधन

मुजफ्फरनगर 6 मई 2021 : राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन हो गया है। वह कोरोना संक्रमित थे और मंगलवार रात से ही उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। वह गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे।


राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन हो गया है। वह कोरोना संक्रमित थे और मंगलवार रात से ही उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। वह गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के कारण उनकी हालत नाजुक हो गई। वह 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे।


अजित सिंह के बेटे और पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, 'चौधरी साहब नहीं रहे।' जयंत ने बताया कि अजित सिंह 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे और 6 मई की सुबह उन्होंने इस बीमारी से लड़ते हुए दम तोड़ दिया।

'आखिरी समय तक संघर्ष करते रहे चौधरी अजित सिंह '


जयंत ने लिखा, 'अंतिम समय तक भी चौधरी साहब संघर्ष करते रहे। जीवन पथ पर चलते हुए चौधरी साहब को बहुत लोगों का साथ मिला। ये रिश्ते चौधरी साहब के लिए हमेशा प्रिय थे। चौधरी साहब ने आप सबको अपना परिवार माना और आप ही के लिए हमेशा चिंता की।' जयंत चौधरी ने आगे लिखा, 'इस दुख और महामारी के काल में हमारी आप से प्रार्थना है कि अपना पूरा ध्यान रखें, संभव हो तो अपने घर पर रहें और सावधानी जरूर बरतें। ये ही चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।'


पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अजित सिंह को श्रद्धांजलि ,


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अजित सिंह किसानों के प्रति समर्पित नेता थे। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं।

 

बागपत से सात बार सांसद रहे अजित सिंह


पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह के बेटे अजित सिंह बागपत से 6 बाद सांसद और कई बार केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। 2001 से 2003 तक अटल बिहारी सरकार में वह कृषि मंत्री और 2011 में यूपीए सरकार के तहत नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने मुजफ्फनगर से चुनाव लड़ा था लेकिन हार झेलनी पड़ी थी। पश्चिमी यूपी में चौधरी अजित सिंह जाटों के बड़े नेता माने जाते थे।


आईआईटी पासआउट थे अजित सिंह ,IBM में भी काम कर चुके थे


चौधरी अजित सिंह आईआईटी खड़गपुर से बीटेक पासआउट थे। इसके बाद चौधरी अजित सिंह ने अमेरिका के इलिनाइस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी में पढ़ने के बाद 17 साल तक अमेरिका में कॉरपोरेट जगत में काम किया। वह पेशे से कम्प्यूटर साइंटिस्ट थे और 1960 के दशक में आईबीएम के साथ काम करने वाले पहले भारतीयों में एक थे। उनके निधन से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर है।




Leave a Comment

Kanchan Verma

Reported by Kanchan Verma

On 19 Jun 2021

पिछले कई दिनों से थे बीमार कुछ दिन पहले मिल्खा सिंह को हुआ था कोरोना
Kanchan Verma

Reported by Kanchan Verma

On 19 Jun 2021

सनसेट को नए और अलग अलग तरीकों से कृतिक ठाकुर करते हैं कैमरे में कैद
Kanchan Verma

Reported by Kanchan Verma

On 13 Jun 2021

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी कहा पारदर्शिता जरूरी
Anuj Awasthi

Reported by Anuj Awasthi

On 7 Jun 2021

यूएसए की कंपनी मॉलिक्यूल एयर प्यूरीफायर ने कोरोना संकट से लड़ने के लिए हेल्पिंग केयर वेलफेयर फाउंडेशन से मिलाया हाथ
Awaaz Desk

Reported by Awaaz Desk

On 5 Jun 2021

पृथ्वी के पर्यावरण के प्रति सचेत एवं रचनात्मक रहने के लिए 5 जून का दिवस सुरक्षित रखा है