उत्तराखंड कोरोना ब्रेकिंग- प्रदेश में 95.35 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट, 8 लोगों की हुई मौत, 171 लोग आए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुँचा 338978   |   नैनीताल : कोरोना से साथी अधिवक्ता के निधन पर जिला बार ने शोक सभा कर दी श्रद्धांजलि   |   नैनीताल : खुद को स्वयं से जोड़ना सिखाता है योग कुविवि ने आयोजित किया योग पर वेबिनार   |   नैनीताल : 24 जून को पटवाडांगर में फ़िल्मसिटी के लिए चयनित भूमि का औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी करेंगे निरीक्षण   |   उत्तराखंड : आयुर्वेदिक डॉक्टरों को राज्य सरकार की बड़ी सौगात अब आयुर्वेदिक डॉक्टर भी लिख सकेंगे एलोपैथिक दवाइयां आईएमए को रास नही आयी ये सौगात तो दे डाली कोर्ट जाने की चेतावनी   |   बंग समाज व बंगाली युवा छात्र संगठन प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम के साथ मुलाकात   |   रुद्रपुर : पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर भड़के लोग   |   रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की पुलिस ने करवाई परेड   |   ऊधम सिंह नगर में बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटी कार पीड़ित को सड़क किनारे फेंक हुए फरार   |   भारत : कोरोना को लेकर राहुल गांधी ने जारी किया श्वेतपत्र सरकार को दिए कई सुझाव साथ ही कोरोना की थर्ड वेव को लेकर चेताया भी   |   रुद्रपुर : अखिल भारतीय बंगाली एकता मंच के अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी   |  




फ़ैक्ट चैक : जिंदा है छोटा राजन एम्स ने किया छोटा राजन की मौत को लेकर फैली खबरों का खंडन

avatar

Reported by Awaaz Desk

On 7 May 2021
फ़ैक्ट चैक : जिंदा है छोटा राजन एम्स ने किया छोटा राजन की मौत को लेकर फैली खबरों का खंडन

दिल्ली 7 मई 2021मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत हो गई है। वह नई दिल्‍ली स्थिति एम्‍स में भर्ती था। 26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर छोटा राजन को एम्‍स में भर्ती कराया गया था। 2015 में उसे इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया था। वह दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद था। हालांकि, एम्स ने उसकी मौत की पुष्टि नहीं की है।

26 अप्रैल को तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने सत्र न्‍यायालय को बताया था कि छोटा राजन को सुनवाई के लिए जज के समक्ष प्रस्‍तुत नहीं किया जा सकता है। कारण है कि उसे कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

61 साल के गैंगस्‍टर के खिलाफ मुंबई में कम से कम 70 आपराधिक मामले दर्ज हैं। ये हत्‍या से लेकर फिरौती तक से जुड़े हैं। ये सभी मामले सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट को ट्रांसफर किए गए थे ।


एम्स प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र निखलजे उर्फ छोटा राजन की मौत की खबरों का खंडन किया है । इससे पहले रिपोर्ट्स में ये खबर सामने आई थी कि छोटा राजन की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है ।  छोटा राजन को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया हैं, जहां उसका इलाज चल रहा है । 61 वर्षीय राजन 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है । तिहाड़ जेल प्रशासन ने सोमवार को दिल्ली की एक सत्र अदालत को छोटा राजन के संक्रमित होने की जानकारी दी थी ।

मुंबई में छोटा राजन के खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए हैं और उस पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष अदालत गठित की गई है । तिहाड़ के सहायक जेलर ने सोमवार को फोन के माध्यम से सत्र अदालत को बताया था कि वह एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजन को न्यायाधीश के समक्ष पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि गैंगस्टर कोविड-19 से संक्रमित हो गया है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है ।

Leave a Comment

Kanchan Verma

Reported by Kanchan Verma

On 30 May 2021

नैनीताल के अन्य कलाकारों ने भी निभाई है अहम भूमिका सड़को समस्या पर है आधारित ये फ़िल्म
Awaaz Desk

Reported by Awaaz Desk

On 21 May 2021

चिपको आंदोलन के प्रणेता रहे है पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा कई पुरुस्कारों से हुए है सम्मानित
Kanchan Verma

Reported by Kanchan Verma

On 18 May 2021

दुर्लभ प्रजाति रजाह स्कोप का है उल्लू संरक्षण की है जरूरत
Sunil Mehta

Reported by Sunil Mehta

On 6 May 2021

एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स के लांचिग केंद्र बोका चिका से हुआ था रवाना 4 दफा हो चुका था असफल
Awaaz Desk

Reported by Awaaz Desk

On 5 May 2021

बंगाल हिंसा पर विवादित बयान के चलते कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए हुआ बंद