बड़ी खबरः राहुल गांधी बोले- सदस्यता खत्म करके मुझे डरा नहीं सकते! मोदी-अडाणी का रिश्ता क्या है? पूछता रहूंगा सवाल, नहीं दबा सकते मेरी आवाज

 Big news: Rahul Gandhi said - Can't scare me by ending membership! What is the Modi-Adani relationship? Will keep asking questions, can't suppress my voice

नई दिल्ली। संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी हेड क्वार्टर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। कहा कि मुझे डिस्क्वालिफाई करके डराया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गौतम अडाणी का रिश्ता क्या है? मैं यह सवाल पूछता रहूंगा, मेरी आवाज बंद नहीं की जा सकती है। मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं।

मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने अगले भारत जोड़ो यात्रा का ऐलान भी कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं अब एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा शुरू करूंगा। राहुल ने कहा- संसद में मंत्रियों ने झूठा आरोप लगाया कि मैं विदेशी ताकतों से सहयोग ले रहा हूं। स्पीकर से पूछा तो वो मुस्कुरा कर बोले- मैं कुछ नहीं कर सकता।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमे हर रोज नए उदाहरण मिलते हैं। सवाल मैंने एक ही पूछा था कि अडाणी जी की शेल कंपनीज हैं। उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने इन्वेस्ट किया। अडानी जी का पैसा नहीं। उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर बिजनेस है। पैसा किसी और का है। सवाल है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? मैंने संसद में प्रूफ देकर जो मीडिया रिपोर्ट से मैंने निकाला- अडाणी जी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में बोला। रिश्ता नया नहीं पुराना है। जब नरेंद्र मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, तब से रिश्ता है। हवाई जहाज की मैंने फोटो दिखाई। नरेंद्र मोदी जी अपने मित्र के साथ बड़े आराम से बैठे हुए थे। मैंने संसद में फोटो दिखाया। 

राहुल ने कहा मैंने संसद में अडाणी के घोटाले को लेकर चिट्ठी लिखी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कुछ नेताओं ने बोला मैंने विदेशी ताकतों की मदद ली, ऐसा कुछ नहीं है। मैंने कई चिट्ठी लिखी पर कोई जवाब नहीं आया। मैंने स्पीकर से कहा कि मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। स्पीकर ने कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता है। मैं आगे भी मोदी जी से पूछुंगा 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं। मैं जेल में जाने से नहीं डरता।