मौत नज़दीक थी चेहरे पर मुस्कान,ज़िंदगी छोटी थी लेकिन जी जिंदादिली के संग!दुनिया के सबसे छोटे शेख अज़ीज अहमद का हुआ इंतेक़ाल!

Death was near, smile spread on the face, life was short but with liveliness! World's youngest Sheikh Aziz Ahmed passed away!

जिंदा रखेगा मेरा सुखन मुझे क़यामत तक,
इस जिस्म की मौत से मैं मर नहीं सकता।

 

सोशल मीडिया में मशहूर दुनिया के सबसे छोटे शेख अज़ीज अल अहमद ने महज 27 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने पीछे वो अपनी बीवी  और बच्चे को छोड़ गए है। 

 


शेख अजीज की ज़िन्दगी भले ही छोटी रही लेकिन उन्होंने इस पूरे जीवनकाल को भरपूर जिंदादिली के साथ जीया। सोशल मीडिया में करोड़ो की फैन फॉलोइंग के साथ वो हर रोज अपनी ज़िंदगी फैन्स के साथ साझा किया करते थे। आखिरी वक्त भी जब उनकी बीवी ने उनसे पूछा कि आप कुछ कहना चाहते है तो उन्होंने आखिरी पल में भी मुस्कुराते हुए बस यही कहा कि"मैं आपसे अपने बच्चे से और अपने फैन्स से  बेसबब मोहब्बत करता हूँ। 


मौत नजदीक हो बदन बुरी तरह दुख रहा हो और ऐसे में भी कोई मुस्कुराये ये सिर्फ कोई जिंदादिल ही कर सकता है। शेख अजीज गरीब और असहाय लोगो की खूब मदद किया करते थे।

बच्चों को बेहद प्यार करते थे और खुद भी बच्चों की ही तरह उछल कूद करते थे। लग्ज़री गाड़ी में घूमना उन्हें बेहद पसंद था,अपनी इन लग्जरी गाड़ियों में वो खेल खिलौने खाने पीने की चीजें रखकर गरीब परिवार के बच्चों में बांटते थे। हर पल वो ऐसे जीते थे जैसे मानो ये आखिरी पल हो।

 

अज़ीज़ अल-अहमद हार्मोनल डिसऑर्डर से पीड़ित थे. इस लाइलाज बिमारी में शरीर का कद नहीं बढ़ता और उम्र बढ़ती जाती है. डॉक्टर्स बताते हैं कि इसमें ज्यादातर मौत 18 साल से पहले ही हो जाती है. उनके परिवार ने बहुत इलाज कराया मगर कहीं भी कामयाबी नहीं मिली. वो काफी दौलतमंद इंसान थे. छोटे शेख का जन्म 1995 में रियाद शहर में एक सऊदी परिवार में हुआ था. अजीज अल-सऊदी शादीशुदा हैं और उनका एक महीने का बच्चा भी है. अजीज अल-अहमद सऊदी अरब में रहते थे और कई कलाकारों के साथ कॉमिक वीडियो भी बनाते थे। आज भी लोग उन्हें उनके फेमस होने से ज़्यादा उनकी जिंदादिली के लिए जानते है।

याजान का जिंदगी जीना मुश्किल हो गया था. वो कहीं भी जाते थे लोग अलग-अलग तरह के कमेंट पास करते थे, जिससे वो बुरी तरह आहत हो गए. ये बात उन्होंने घर आकर अपने वालिद से बताई. तब उनके वालिद ने कहा कि तुम स्पेशल हो. तुम इसे अपनी ताकत बनाओ. लोगों को बोलने तो जो लोग आज तुमपर कमेंट कर रहे हैं वो कभी तुमसे मिलने के लिए भी तरसेंगे. वालिद की ये बात उनके दिल पर बैठ गई और फिर उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से पता चलता है कि उन्होंने कभी भी अपने परिवार के सदस्यों या अपने माता-पिता के साथ तस्वीरें साझा नहीं कीं.