गुड़ मॉर्निंग इंडिया: कोरोना से मौत पर परिजनों को मुआवजा देने का मामला! सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को लगाई फटकार, चुनाव को लेकर पहाड़ से मैदान तक गरमाई सियासत

Good Morning India: Case of compensation to family members on death from Corona! Supreme Court reprimands the states, politics heats up from mountain to field regarding elections

नमस्कार दोस्तो, आवाज 24X7 गुड़ मॉर्निंग इंडिया लेकर एक बार फिर आपके समक्ष प्रस्तुत है। आज के प्रमुख कार्यक्रमों पर नजर डालते हैं। आज सीमा विवाद पर मेघालय और असम के मुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। उधर पीएम मोदी का 'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर' की लॉन्च सेरेमनी में संबोधन आज होगा। वहीं पीएम मोदी मॉरीशस में भारत की मदद से बने हाउसिंग यूनिट प्रोजेक्ट का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। 
अब अभी तक कि बड़ी खबरों कि तरफ रुख करते हैं। कोरोना से मौत पर परिवार वालों को मुआवजा न देने और इसमें देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से नाराजगी जाहिर की है। आंध्र प्रदेश और बिहार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई और कहा कि आप कानून से ऊपर नहीं हैं। इसके बाद अदालत ने बुधवार को ही दोनों राज्यों के प्रतिनिधियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश भी दिया।
उधर विधानसभा चुनाव के ठीक पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा। मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। उन्हें दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बताया जा रहा है कि वे लखनऊ कैंट से टिकट नहीं मिलने से अखिलेश से नाराज थीं। अपर्णा मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। 
उत्तराखंड की खबरों पर नजर डालें तो यहां चुनाव को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गरमाया हुआ है। ताजा खबरों के अनुसार प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्‍होंने भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर यह इच्‍छा जाहिर की है। उन्‍होंने कहा कि धामी के नेतृत्‍व में भाजपा की सरकार बनाने के लिए काम करना चाहता हूं। जेपी नडडा को लिखे पत्र में उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर देने के लिए आभार भी व्‍य‍क्‍त किया। साथ ही कहा कि प्रदेश में युवा नेतृत्‍व वाली सरकार अच्‍छा काम कर रही है। उन्‍होंने कहा, बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। इसलिए मेरा अनुरोध स्‍वीकार कर लिया जाए।
उधर उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को भी राज्य में कोरोना के 4402 नए मामले मिले हैं। जबकि छह मरीजों की मौत हुई है। एम्स ऋषिकेश व कैलाश अस्पताल में दो-दो और प्रेमसुख अस्पताल व हरिद्वार स्थित मेट्रो अस्पताल में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा। कोरोना संक्रमण दर 11.85 प्रतिशत रही। वहीं 1956 मरीज स्वस्थ भी हुई है। स्थिति किस कदर चिंताजनक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले दो दिन में 8884 लोग संक्रमित और बारह मरीजों की मौत हुई है।
वहीं दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) भाजपा में शामिल हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसके बाद शाम को वह पार्टी में शामिल हो गए। सूत्रों से खबर है कि विजय रावत डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।