गुड़ मॉर्निंग इंडिया: दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वेरिएंट! भारत मे अलर्ट, किसानों की महापंचायत आज

नमस्कार दोस्तो गुड़ मॉर्निंग इंडिया लेकर आवाज 24x7 सुबह-सुबह एक बार आपके सामने फिर प्रस्तुत है। आईये जानते हैं आज की प्रमुख खबरों के बारे मे। सबसे पहले किसानों की बात करते हैं आज टिकरी बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत होगी। 
वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान दिवस पर संसद के टाउन हॉल में अपना सम्बोधन देंगे। इस मौके पर वहाँ कांग्रेस-तृणमूल समेत कई दलों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 
उधर दिल्ली दौरे पर आए मिजोरम और असम के मुख्यमंत्री आज गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं। इसको लेकर सियासी हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।
वहीं आज की सबसे बड़ी खबर ये है कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है। देश के वायरोलॉजिस्ट ट्यूलियो डी ओलिवेरा के मुताबिक, यह वैरिएंट मल्टीपल म्यूटेशन वाला है। वैज्ञानिकों ने इसे B.1.1.529 नाम दिया है और वैरिएंट ऑफ कंसर्न बताया है। इस खबर के बाद भारत में दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले यात्रियों की कड़ाई से जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
उधर देश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं। पिछले 9 दिनों का डेटा देखें तो मौत की दर में 121% तक बढ़ोतरी हुई है। 15 नवंबर को देशभर में 197 मरीजों की मौत हुई थी। 23 नवंबर को यह बढ़कर 437 तक पहुंच गई। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से केंद्र सरकार भी अलर्ट है। 
उत्तराखंड की खबरों पर नजर डाली जाए तो यहाँ भी कोरोना का डर सताने लगा है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी (आइजीएनएफए) में मिड टर्म ट्रेनिंग के लिए पहुंचे 10 आइएफएस (भारतीय वन सेवा) अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना की दूसरी लहर की समाप्ति के दौर में अचानक आए संक्रमण के इन मामलों से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सकते में है। वहीं, अकादमी प्रशासन ने कोरोना संक्रमित सभी अधिकारियों को वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआइ) परिसर में ही स्थित ओल्ड हास्टल में आइसोलेट कर दिया है।